Priyanka Met Kamala Harris: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस ने भारत से अपने जुड़ाव को साझा करते हुए विवाह एवं वेतन में समानता और जलवायु परिवर्तन समेत विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. अब लॉस एंजिलिस मे रह रहीं अदाकारा एवं निर्माता प्रियंका को ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी’ के ‘वीमन लिडरशिप फोरम’ ने उपराष्ट्रपति हैरिस का साक्षात्कार करने के लिए आमंत्रित किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गायक निक जोनस से शादी के बाद से प्रियंका अमेरिका में बस गई हैं. अभिनेत्री ने इस साक्षात्कार की शुरुआत दोनों के भारत से जुड़े होने के बारे में बात करते हुए की. प्रियंका ने डेमोक्रेटिक पार्टी के देशभर के कुछ प्रख्यात लोगों की मौजूदगी के बीच कहा, "मुझे लगता है कि एक तरह से हम दोनों ही भारत की बेटी हैं." 


प्रियंका को मिले पुरुष कलाकार के बराबर पैसे


उन्होंने कहा, "आप अमेरिका की एक बेटी हैं, जिनकी मां भारतीय और पिता जमैका से थे. मैं एक भारतीय माता-पिता की बेटी हूं, जो हाल ही में इस देश में आ बसी." उन्होंने कहा कि अमेरिका पूरी दुनिया के लिए आशा, स्वतंत्रता की एक किरण के रूप में पहचाना जाता है और "इस समय इन सिद्धांतों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं." 


प्रियंका ने कहा कि 20 साल तक काम करने के बाद पहली बार इस साल उन्हें पुरुष कलाकार के बराबर पैसे मिले. उन्होंने वैवाहिक जीवन में समानता पर भी बात की. 


यह भी पढ़ें: Dubai Visa Rules: दुबई के वीज़ा में हुए कई बदलाव, जानें कैसे मिलेगा आपको फायदा?


हैरिस ने भी माना कि हम एक अस्थिर दुनिया में रह रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं एक उपराष्ट्रपति के तौर पर दुनियाभर की यात्रा कर रही हूं. मैंने 100 विश्व नेताओं से मुलाकात की है या फोन पर बात की है." उन्होंने कहा, "वे चीजें जिन्हें हम लंबे समय से हल्के में ले रहे थे, उन पर अब चर्चा की जा रही है." 


कमला हैरिस ने क्या कहा?


हैरिस ने अमेरिका की बात करते हुए कहा, "हम अपने देश में भी यही देखते हैं. हमें लगता था कि मताधिकार अधिनियम के साथ हर एक अमेरिकी का मतदान का अधिकार सुरक्षित है." 


उन्होंने कहा कि 2020 चुनाव के बाद जो हुआ, कुछ लोग जानबूझकर लोगों के लिए मतदान करना मुश्किल बना रहे हैं. हैरिस ने कहा, "हमें लगता था कि एक महिला का अधिकार-संवैधानिक अधिकार, अपने शरीर के बारे में फैसला करने का अधिकार सुरक्षित है, लेकिन अब ऐसा नहीं है." प्रियंका के साथ सहमति जताते हुए हैरिस ने कहा, "आप एकदम सही कह रही हैं अभी कई चीजों पर बात करने की जरूरत है."


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.