पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत देश के 5 राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों का ऐलान हो गया है और लगभग सभी राज्यों की तस्वीर साफ हो गई. उत्तर प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत और पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस और अकाली दल का सूपड़ा ही साफ कर दिया है. इसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू जैसी हस्तियां शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AIMIM in UP election: Owaisi की AIMIM को अब तक कितने फीसदी मिले वोट? आंकड़े हैं चौंकाने वाले


आम आदमी पार्टी ने लगा दी पंजाब में 'झाड़ू'


खबर लिखे जाने तक की बात करें तो आम आदमी पार्टी 90 सीटों से भी ज्यादा पर आगे चल रही है और इनमें से कई सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में सत्ता पर काबिज होने के लिए 59 सीटों की जरूरत होगी और आम आदमी पार्टी ने इससे कही ज्यादा सीट लेनी हैं. ऐसे में पंजाब में अब आप का हुकूमत बनने जा रही है. जैसा कि पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल पहले ही भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर चुके हैं. इसके लिए आम आदमी पार्टी ने पंजाब की जनता की राये ली थी. जिसके बाद पार्टी ने भगवंत मान को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था. 


CM योगी को भाजपा में मिला बड़ा रुतबा! समर्थकों ने कहा- PM प्रधानमंत्री बनवाएंगे


इमरान खान ने लिया बड़ा फैसला


अब यह तय है कि पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ओहदा छोड़ना पड़ेगा और भगवंत मान के हाथों में राज्य की कमान होगी लेकिन क्या आपको पता है कि ना सिर्फ भारतीय पंजाब बल्कि पड़ौसी देश पाकिस्तान के पंजाब में भी मुख्यमंत्री बदला जा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला कर लिया है. 



पाकिस्तान चैनल ARY की वेबसाइट पर छपी एक खबर के मुताबिक इमरान खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री को बदले का फैसला लिया है. हालांकि अभी नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया है. नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए उन्होंने कमेटी बना दी है. ARY न्यूज ने मुख्यमंत्री बदलने की वजह बदलते सियासी हालात बताए हैं. 


ZEE SALAAM LIVE TV