न्यूयॉर्कः आजकल लोग 50 साल के बाद ही खुद को थका हुआ और उम्रदराज समझने लगते हैं. वहीं, बहुत सारे कुंआरे लोग 40-45 के बाद शादी की उम्मीद भी छोड़ने लगते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो 60-70-80 और 90 के पार भी शादी की न सिर्फ ख्वाहिंश रखते हैं बल्कि करते भी हैं. नया मामला मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक का है, जिनकी पांव अब कब्र में लटक चुकी है, लेकिन उन्होंने 92 की उम्र में पांचवी शादी करने का ऐलान कर सबको चौंका दिया है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मशहूर मॉडल और अभिनेत्री जेरी हॉल से तलाक के एक साल से भी कम वक्त बाद ही 92 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई अमेरिकी मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने पांचवीं शादी का ऐलान किया है. 'वैरायटी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने 66 वर्षीय सैन फ्रांसिस्को पुलिस पादरी एन लेस्ली स्मिथ से सगाई की है.


गॉसिप लेखक सिंडी एडम्स का हवाला देते हुए 'वैरायटी’ ने लिखा है कि मर्डोक की भावी पत्नी का विवाह पश्चिमी गायक और रेडियो-टीवी प्रोफेशनल चेस्टर स्मिथ से हुआ था, जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों मीडिया व्यवसाय से जुड़े हैं. तो ’वैरायटी’ के मुताबिक अगर रूपर्ट मर्डोक शादी के बंधन में बंधते हैं यह मर्डोक की पांचवीं शादी होगी. इससे पहले मॉडल और अभिनेत्री जेरी हॉल ने मर्डोक से छह साल के लिए शादी की थी. हॉल के अलावा, मर्डोक की पहले 1999 से 2013 तक वेंडी डेंग से शादी हुई थी. 1967 से 1999 तक अन्ना मारिया तोरव और पेट्रीसिया बुकर, 1956 से 1967 तक उनकी पत्नी रही हैं.


गौरतलब है कि मर्डोक फॉक्स कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष हैं. उनकी कंपनी दुनियाभर में मीडिया व्यवसाय करती है. फॉक्स ब्रॉडकास्टिंग, फॉक्स स्पोर्ट्स, फॉक्स बिजनेस और फॉक्स न्यूज को यही कंपनी नियंत्रित करती है. न्यूज कॉर्पोरेशन के प्रमुख के रूप में, वह 'वॉल स्ट्रीट जर्नल’, 'द सन’ और पब्लिशिंग हाउस हार्पर कॉलिन्स के अलावा 'न्यूयॉर्क पोस्ट’ के भी मालिक हैं. भारत में भी स्टार न्यूज नामक न्यूज चैनल के वह लंबे समय तक मालिक रहे हैं. बाद में इस कंपनी ने अपनी अधिकतम हिस्सेदारी भारतीय मीडिया कंपनी आनंद बाजार पत्रिका को बेच दी थी. 


रूपर्ट मर्डोक की शादी की खबर ऐसे वक्त आई है, जब मर्डोक डोमिनियन वोटिंग द्वारा फॉक्स के खिलाफ न्यूज के खिलाफ 1.6 बिलियन के मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं.प्रौद्योगिकी कंपनी का इल्जाम है कि फॉक्स न्यूज के एंकरों ने 2020 के चुनाव पर डोमिनियन के बारे में जानबूझकर झूठे दावे किए ताकि जोए बिडेन को फायदा पहुंचाया जा सके. 


Zee Salaam