Saudi Arbia News: सऊदी अरब अब खुद को बदल रहा है. इस्लामी कानून के हिसाब से चलने वाले इस देश में अब महिलाओं को खूब आज़ादी दी जा रही है. वे अब खेलों में हिस्सा लेने, नौकरियों में लगातार तादाद घट रही है इसके अलावा कई क्षेत्रों में उनका किरदार बढ़ता जा रहा है. हाल ही में खबर आई है कि एक महिला कर्मचारी को कंपनी की तरफ से उसका हिजाब उतारने के लिए मजबूर किया गया. हालांकि सरकार ने इस मामले में अपनी अलग राये रखी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सऊदी जनशक्ति मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वीडियो में दिख रही महिला किसी संस्थान में कार्यरत नहीं है और जिस संस्था के बारे में दावा किया गया वो अल-खबर से जुड़ी है. "जब जांच अधिकारियों ने नोटिस लिया, तो यह पाया गया कि महिला अल-खबर संगठन का कर्मचारी नहीं है और उसने जो दावा किया है वह निराधार है." जनशक्ति मंत्रालय का कहना है कि मंत्रालय नियोक्ताओं और कारोबारियों की गतिविधियों पर लगातार नजर रख रहा है.


कौन है अलकायदा का नया चीफ सैफ अल आदेल? 1 करोड़ डॉलर है सर की कीमत


यह यकीनी किया जाता है कि हर एक नियोक्ता और हर संस्थान निर्धारित नियमों का पालन करें जबकि उल्लंघन करने पर तय सजा दी जाती है." बयान में मंत्रालय ने अपील की कि अगर उन्हें किसी भी विभाग में श्रम कानूनों का उल्लंघन होता दिखे तो इसकी सूचना दें और ऐसे वीडियो पर ध्यान न दें, यह मामला सूचना अपराध के दायरे में आता है.


बता दें कि सऊदी अरब महिलाओं को लेकर अब काफी नर्म हो गया है, हाल ही में एक खबर आई थी कि मक्का और मदीना के बीच चलने वाले खाड़ी देशों की सबसे तेज ट्रेन हरमिन एक्स्प्रेस भी महिलाएं ही चलाएंगी. वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस दौरान महिलाओं ने हिजाब पहना हुआ था. 


ZEE SALAAM LIVE TV