Turkey Syria: तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप ने अब तक 15 हजार लोगों की जान ले ली है. इसके अलावा हजारों की तादाद में लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है. वहां बेघर हुए लोग भूक और ठंड के चलते परेशानियों का सामना कर रहे हैं. ऐसे में दूसरे देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. सऊदी अरब भी इसमें पीछे नहीं है. सऊदी अरब में पीड़ितों के लिए दान मुहिम के दौरान कुछ ही घंटों में 70 मिलियन रियाल (15 अरब भारतीय रुपये से ज्यादा) इकट्ठा किए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक खबर के मुताबिक किंग सलमान सेंटर ने बुधवार को रियाद में सहम पोर्टल के ज़रिए एक पब्लिक डोनेशन मुहम शुरू की. शाह सलमान सेंटर के ट्विटर अकाउंट पर बताया गया कि "एक शख्स ने राहत अभियान के लिए 10 मिलियन रियाल दान किए हैं." 10 मिलियन रियाल दान करने वाले शख्स के अलावा 2 लाख 18 हजार अन्य लोगों ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया. 


वीजा मिलने का इंतेजार कर रही सैंकड़ों मुर्दों की आत्माएं, पंडित जी ने PM मोदी से लगाई गुहार


किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के निर्देशन में सऊदी सहायता एजेंसी ने एक सार्वजनिक दान अभियान शुरू किया है. इस अभियान की शुरुआत शाह सलमान केंद्र ने 'सहम' मंच से की है. कई सऊदी एजेंसियों और मंत्रालयों के सहयोग से तुर्की और सीरिया में पीड़ितों को सहायता प्रदान की जाएगी.


किंग सलमान सेंटर फॉर एड एंड ह्यूमैनिटेरियन सर्विसेज के चीफ डॉ. अब्दुल्ला अल-रबियाह ने कहा कि सहायता अभियान के दौरान कई परियोजनाओं को लागू किया जाएगा.


पीड़ितों की मदद के लिए बचाव और चिकित्सा दल भेजे जाएंगे. खाने-पीने का सामान, दवाइयां, मेडिकल सप्लाई और टेंट वगैरह सीधे भेजे जाएंगे. भूकंप प्रभावित इलाकों के पीड़ितों की जरूरतों के संबंध में जायजा लेने वाली टीमें जो रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे, उसके संदर्भ में राहत सामग्री भेजी जाएगी.


ZEE SALAAM LIVE TV