Sri Lanka Crisis Latest Updates: श्रीलंका में आर्थिक संकट (Sri Lanka Crisis) के बीच सियासी हालात भी पल-पल बदल रहे हैं. 9 जुलाई को देश में भारी विरोध प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने ऐलान किया था कि आज यानी 13 जुलाई को वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे, लेकिन आज जब इस्तीफे का दिन आया तो वे देश से फरार की राह एख्तियार कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे बुधवार सुबह अपनी पत्नी और 2 बॉडीगार्ड्स के साथ मालदीव चले गए हैं. मालदीव के अधिकारी उन्हें एयरपोर्ट पर लेने भी पहुंचे. श्रीलंका के प्रधान मंत्री कार्यालय ने पुष्टि की कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश छोड़ दिया है.


श्रीलंकाई वायु सेना के मीडिया निदेशक ने अपने बयान में कहा कि, "श्रीलंका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी और 2 अंगरक्षकों के साथ मालदीव के लिए उड़ान जा चुके हैं. ये सीमा शुल्क और अन्य कानूनों की रक्षा मंत्रालय की शर्तों के तहत पूर्व अनुमति के बाद ही हुआ है. 13 जुलाई की सुबह उन्हें वायु सेना के विमान मुहैया कराए गए."


ये भी पढ़ें: मुसलमानो में गर्भनिरोधक के इस्तेमाल पर Asaduddin Owaisi ने पेश किया ये आकड़ा


गौरतलब है कि आज यानी 13 जुलाई को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देने वाले थे. सूत्रों के मुताबिक, बताया कि उनके भाई, पूर्व वित्त मंत्री तुलसी राजा पक्ष भी देश छोड़कर चले गए थे। देश छोड़ने की उनकी कोशिश को 24 घंटे पहले नाकाम कर दिया गया था, लेकिन पता चला है कि वह अब अमेरिका के लिए रवाना हो रहे हैं.


राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa)  का इस्तीफा देने से पहले देश से भागने का कारण नई सरकार द्वारा गिरफ्तारी के किसी भी प्रयास से बचना माना जा रहा है. राष्ट्रपति के जाने से श्रीलंका में ऐसे समय में राजनीतिक शून्य पैदा होने की उम्मीद है जब देश को एक कार्यशील सरकार की जरूरत है जो देश को आर्थिक कठिनाइयों से बाहर निकालने के लिए काम शुरू कर सके.


ये वीडियो भी देखिए: Video: एक बाइक पर 7 लोग, देखकर हैरान रह जाएंगे आप