मुसलमानो में गर्भनिरोधक के इस्तेमाल पर Asaduddin Owaisi ने पेश किया ये आकड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1255040

मुसलमानो में गर्भनिरोधक के इस्तेमाल पर Asaduddin Owaisi ने पेश किया ये आकड़ा

जनसंख्या असंतुलन को लेकर हालही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने बयान किया था. जिस पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि सीएम अपने बयान में मुसलमानों का जिक्र कर के खैफ पैदा करना चाहते हैं.

मुसलमानो में गर्भनिरोधक के इस्तेमाल पर Asaduddin Owaisi ने पेश किया ये आकड़ा

Asaduddin Owasi on Population: जनसंख्या असंतुलन को लेकर हालही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने बयान किया था. जिस पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि सीएम अपने बयान में मुसलमानों का जिक्र कर के खैफ पैदा करना चाहते हैं. ओवैसी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुसलमान सबसे ज्याग गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करते हैं. आपको बता दें यूएन की रिपोर्ट के बाद जनसंख्या का मुद्दा गर्माया हुआ है. कई सियासी लीडरान इस पर बयान दे चुके हैं.

सीएम योगी के मूल निवासी वाली पर बोले ओवैसी

ओवैसी ने अपने बयान में कहा कि योगी अदित्यनाथ को एक सीएम के तौर पर ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. क्या मुसलमान भारत का मूल निवासी नहीं है? ओवैसी ने कहा कि अगर हम सही में देखे तो आदिवासी और द्रविड़ लोग इस देश के मूल निवासी हैं. आपके स्वास्थ मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की आवश्यकता नहीं है. 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब घटकर 2.3 हो गई है. 

आपको बता दें यूएन की रिपोर्ट में कहा गा था कि  भारत को 2023 तक दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश के तौर पर जाना जा सकता है, यह चीन की जनसंख्या को भी पीछे छोड़ सकता है. जिस पर यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण प्रोग्राम को आगे बढ़ाना चाहिए लेकिन साथ ही जनसंख्या अंसतुलन नहीं होना चाहिए.

आदित्यनाथ ने अपने स्पीच में कहा कि जनसंख्या वृद्धि की गति या किसी समुदाय का प्रतिशत अधिक हो और हम जागरूकता या प्रवर्तन के माध्यम से 'मूलनिवासी' (मूल निवासियों) की आबादी को स्थिर करते हैं." इसी को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया था उन्होंने कहा था कि क्या मुसलमान इस देश के मूलनिवासी नहीं हैं"

Watch VIDEO

Trending news