गाजा सिटी: उत्तरी गाजा पट्टी में गुरुवार शाम एक रिहायशी इमारत में रखे पेट्रोल से लगी लग गई, जिसमें 21 लोगों ने अपना जान गंवा दी. प्रशासन का कहना है कि इजराइयल और फिलिस्तीनी की घटनाओं के बाद होने वाला यह एक बड़ा हादसा है. बताया जा रहा है कि यह आग इलाके के भीड़भाड़ वाले जबालिया कैंप में तीन मंजिला इमारत की पर लगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चश्मदीदों ने कहा कि आवासीय इमारत अबू रायाह परिवार की थी, जो आग लगने के कुछ देर पहले से जश्न मना रहा था. बताया जा रहा है कि इस परिवार का एक सदस्य लंबे समय के बाद मिस्र से वापस लौटा था. जिसकी खुशी में पूरी परिवार जश्न मना रहा था. 


बता दें कि गाजा इस वक्त पॉवर संकट का सामना कर रहा है, जहां लोग सर्दियों के दौरान बड़ी तादाद में खाना पकाने के तेल, पेट्रोल और डीजल को स्टोर करते हैं. इसके अलावा घर में रोशनी के लिए मोमबत्ती वगैरह का इस्तेमाल करते हैं. आज लगने वाली आग में भी मोमबत्ती का बड़ा किरदार है. पहले आग मोमबत्ती में थी लेकिन नज़दीक में हो पेट्रोल होने की वजह से यह और भड़क गई. जिसने देखते देखते ही 21 लोगों की जान ले ली. मरने वालों 7 बच्चे भी बताए जा रहे हैं. 



फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस घटना को राष्ट्रीय त्रासदी ऐलान किया और मरने वालों के प्रति दुख का इज़हार भी किया. 


Zee Salaam TV