Iran Anti Hijab Protest: ईरान में हिजाब तनाज़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में लगातार तेज़ी देखी जा रही है. ईरान में 22 सितंबर को 22 साल की कुर्द युवती महसा अमीनी की मौत के बाद पूरे मुल्क में मुज़ाहिरों का दौर जारी है. प्रदर्शन में महिलाएं बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं. ईरान से काफी वीडियोज़ और फोटोज़ आ रही है, जिसमें महिलाएं हिजाब को जलाती हुई नज़र आ रही हैं और अपने बाल काट रही है. ईरान में हिजाब मामले में विरोध-प्रदर्शन लगातार जारी है. अब तक इस विवाद में तक़रीबन 75 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में 700 से ज़्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस जंग में ईरान की महिलाएं को पूरी दुनिया के कोने-कोने से हिमायत मिल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुर्की की एक सिंगर ने काटे अपने बाल


ईरान में हिजाब मामले पर हो रहे विरोध को अब तुर्की की एक सिंगर मेलेक मोसो हिमायत देती नज़र आ रही हैं. सिंगर मेलेक मोसो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वह ईरान में चल रहे एंटी-हिजाब मुज़ाहिरे को सपोर्ट करती देखी जा सकती हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में नज़र आ रहा है कि सिंगर मेलेक मोसो स्टेज पर खड़ी होकर क़ैंची से अपने बाल काट रही हैं. इस दौरान उनके चेहरे पर कोई शिकन नज़र नहीं आ रही है. बता दें कि ख़्वातीन अपने बाल काटकर बड़ी तादाद में प्रोटेस्ट का हिस्सा बन रही हैं.



महसा अमीनी की मौत के मामला हुआ हंगामा


ग़ौरतलब है कि हिजाब मामला उस वक़्त सुर्ख़ियों में आया था जब ईरान की युवती महसा अमीनी को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार कर लिया था कि उसने हिजाब ठीक से नहीं पहना था.लोगों का इल्ज़ाम है कि पुलिस हिरासत में अमीनी की मौत हुई जबकि पुलिस का कहना है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई. 


इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें