FIFA World Cup 2022: क़तर में जारी फीफा वर्ल्ड कप कवर करने गए अमेरिकी पत्रकार ग्रांट वाहल का निधन हो गया है. ग्रांट वाहल का शुमार अमेरिका के मशहूर पत्रकारों में किया जाता है.  ग्रांट वाहल सनीचर की सुबह अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल का मैच कवर करते वक़्त मौत का शिकार हो गए. लुसैल आईकॉनिक स्टेडियम में मैच में जब अतिरिक्त समय का खेल हो रहा था तभी वाहल अचानक अपनी सीट में लुढ़क गए. बाद में उनके पास बैठे हुए पत्रकारों को वाहल की मौत की ख़बर के बारे में बताया गया. वह अपना आठवां विश्वकप कवर कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पत्रकार के भाई ने लगाया इल्ज़ाम
ग्रांट वाहल की मौत पर उनके भाई एरिक ने इल्ज़ाम लगाया कि हो सकता है क़तर की सरकार उनके भाई की मौत में शामिल हो. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "मेरा नाम एरिक वाहल है. मैं वाशिंगटन के सिटल में रहता हूं. मैं ग्रांट वाहल का भाई हूं. मैं गे (समलैंगिक) हूं. मेरी वजह से मेरे भाई ने वर्ल्ड कप में रेनबो शर्ट पहनी थी. मेरा भाई स्वस्थ था. उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं. मुझे यक़ीन नहीं हो रहा कि मेरा भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा. मुझे लगता है कि उसका क़त्ल किया गया है. मैं मदद की अपील कर लगा रहा हूं".


 




स्टेडियम में नहीं मिली थी एंट्री
दरअसल, पिछले महीने जब ग्रांट ने एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन में एक इंद्रधनुषी शर्ट पहनकर फुटबॉल स्टेडियम में एंट्री करने की कोशिश की थी, तब उन्हें कुछ वक़्त के लिए हिरासत में लिया गया था. पत्रकार ग्रांट वाहल ने कहा था कि वर्ल्ड  कप मैच के दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें स्टेडियम में जाने से रोक दिया था और उन्हें रेनबो वाली शर्ट उतारने के लिए कहा था. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया तो उनका फोन छीन लिया गया. बता दें कि कतर में समलैंगिक संबंध ग़ैर क़ानूनी माने जाते हैं.


Watch Live TV