1 अक्टूबर से चमकेगा इनकी किस्मत का सिक्का, नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त उछाल से बढ़ेगा बैंक बैलेंस!
Advertisement
trendingNow11844681

1 अक्टूबर से चमकेगा इनकी किस्मत का सिक्का, नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त उछाल से बढ़ेगा बैंक बैलेंस!

Bhadra Rajyog 2023: बुध के गोचर से 1 अक्टूबर को भद्र राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. बता दें कि इस दिन  बुध कन्या राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत ही शुभ माना गया है. जानें इस दौरान किन 3 राशि वालों को बहुत लाभ होने जा रहा है. 

 

budh gochar bhadra rajyog

Budh Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर से कई बार शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दें कि 1 अक्टूबर को बुद्धि और व्यापार का कारक ग्रह बुध कन्या राशि में गोचर करेगा. इस दौरान बुध के गोचर करने से भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. भद्राराज योग को ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है. बता दें कि 1 अक्टूबर को रात 8 बजकर 45 मिनट पर कन्या राशि में गोचर होगा.   

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के कुंडली में लग्न या फिर चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10 वें भाव में कन्या या मिथुन राशि में स्थित हो तो भद्र राजयोग बनता है. इस योग में व्यक्ति को बिजनेस में सफलता मिलती है और धन लाभ होता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की बुद्धि का तेज विकास होता है. इस योग का प्रभाव व्यक्ति की वाणी पर दिखाई देता है. जातकों की तर्क शक्ति में वृद्धि होती है. बुध के गोचर से बनने वाले भद्र राजयोग का लाभ विशेष रूप से 3 राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. इस दौरान इनकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा. 

भद्र राजयोग 2023 का राशियों पर प्रभाव 

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध गोचर से भद्र राजयोग का निर्माण होगा. इस दौरान कन्या राशि वालों के शुभ फलों की प्राप्ति होगी. जातकों के व्यक्तित्व में निखार आएगा. पार्टनरशिप में अगर बिजनेस कर रहे हैं, तो धन लाभ होगा.  इन राशि वालों की उन्नति की राह आसान हो सकती है. इस अवधि में लाइफ पार्टनर की उन्नति होने की संभावना है.  दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. सुखपूर्वत जीवन व्यतीत करे पाएंगे. लव लाइफ के लिए ये योग अच्छा रहेगा. कुंवारे लोगों की शादी की बात पक्की हो सकती है. 

धनु राशि

बता दें कि इस शुभ राजोयग का प्रभाव धनु राशि के जातकों के जीवन पर भी देखने को मिलेगा. इस अवधि में नई नौकरी मिल सकती है. लंबे समय से बेरोजगार लोगों को इस अवधि में नौकरी मिल सकती है.   बता दें कि भद्रा राजयोग आपके लिए शुभ सिद्ध हो सकता है. वहीं, नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. वेतन वृद्धि में लाभ होगा. बिजनेस वाले लोगों को इस योग से धन लाभ होने की संभावना है. काम का विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है.इस समय धन लाभ से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.  

मकर राशि

बता दें कि भद्र राजयोग से आपकी किस्मत चमकने वाली है. हर काम में भाग्या का साथ मिलेगा, जिससे सफलता प्राप्त कर सकेंगे. वहीं, इस दौरान भौतिक सुख और सुविधाओं में वृद्धि होने की संभावना है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. मांगलिक कार्यों में मन लगेगा. कहते हैं कि पूजा-पाठ करने से व्यक्ति को मानसिक शांति मिलेगी. वाद-विवाद या कोर्ट  केस आपके पक्ष में रहेगा, जिससे सुकून मिलेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को यात्राओं से लाभ होने की उम्मीद है. 

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल की प्रिय चीजों से करें श्रृंगार, हर कामना पूरी करेंगे कान्हा

 

तुलसी के साथ कॉम्बिनेशन में ये पौधे लगाने से होगा डबल फायदा, तिजोरी में मां लक्ष्मी के साथ विराजेंगे कुबेर देव

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news