डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह यादव बोले, 'ये मेरे खिलाफ साजिश है'

डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह यादव बोले, 'ये मेरे खिलाफ साजिश है'

डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह यादव ने आज कहा कि वह बेकसूर हैं और यह पूरा मामला उनके खिलाफ साजिश है।नरसिंह ने कहा ,‘यह मेरे खिलाफ साजिश है।मैने कभी कोई प्रतिबंधित पदार्थ नहीं लिया है।’

WATCH VIDEO:एथलेटिक्स स्टार नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में जूनियर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया WATCH VIDEO:एथलेटिक्स स्टार नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में जूनियर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया

उदीयमान एथलेटिक्स स्टार नीरज चोपड़ा ने पोलैंड में चल रही आईएएएफ विश्व अंडर 20 चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में 86.48 मीटर के साथ जूनियर विश्व रिकार्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता।

शॉकिंग! पहलवान नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल, रियो ओलंपिक में भागीदारी खतरे में शॉकिंग! पहलवान नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल, रियो ओलंपिक में भागीदारी खतरे में

ओलंपिक शुरू होने से 10 दिन पहले भारत को करारा झटका लगा जब 74 किलो फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराये गए डोप टेस्ट में नाकाम रहे जिससे रियो ओलंपिक में उनकी भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की कि नरसिंह के बी नमूने में भी प्रतिबंधित स्टेरायड के अंश पाये गए हैं। वह कल नाडा की अनुशासन पेनल के सामने पेश हुआ था।

शमी और यादव की घातक गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन के लिए किया मजबूर शमी और यादव की घातक गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन के लिए किया मजबूर

मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कहर से भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज यहां पहली पारी में 243 रन पर ढेर करके उसे फॉलोऑन के लिये मजबूर किया। शमी (66 रन देकर चार विकेट) ने वेस्टइंडीज के शीर्ष और मध्यक्रम को झकझोरा तो यादव (41 रन देकर चार विकेट) ने निचले क्रम पर अपना कहर बरपाया जिससे भारत पहली पारी में 323 रन की मजबूत बढ़त हासिल करने में सफल रहा। 

शमी की गेंदबाजी से भारत मजबूत, फॉलोआॉन के कगार पर वेस्ट इंडीज शमी की गेंदबाजी से भारत मजबूत, फॉलोआॉन के कगार पर वेस्ट इंडीज

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन यहां चाय के विश्राम तक सात विकेट पर 157 रन बनाये। चाय के विश्राम के समय शेन डोरिच छह और कप्तान जैसन होल्डर नौ रन पर खेल रहे थे।

कोहली के शानदार दोहरे शतक पर फिदा हुए विवियन रिचर्ड्स कोहली के शानदार दोहरे शतक पर फिदा हुए विवियन रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन उनके पहले दोहरे शतक को शानदार और उत्कृष्ट दर्जे का बताया है।

लोढा पैनल से मिलेंगे बीसीसीआई अध्यक्ष ठाकुर, सचिव शिर्के लोढा पैनल से मिलेंगे बीसीसीआई अध्यक्ष ठाकुर, सचिव शिर्के

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के यहां 9 अगस्त को उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढा समिति के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई के प्रशासनिक ढांचे में आमूलचूल बदलाव के लिए लोढ़ा समिति के सुझाव मान लिए हैं।

रन फॉर रियो : 31 जुलाई को हरी झंडी दिखायेंगे PM मोदी रन फॉर रियो : 31 जुलाई को हरी झंडी दिखायेंगे PM मोदी

अगले महीने ब्राजील में होने वाले ओलंपिक से पहले देश में इन खेलों को लेकर उत्साह पैदा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जुलाई को इंडिया गेट पर ‘रन फॉर रियो’ आयोजन को हरी झंडी दिखाएंगे।

दोहरे शतक जड़कर बोले विराट, हां! यह बेहद अच्छा अहसास है दोहरे शतक जड़कर बोले विराट, हां! यह बेहद अच्छा अहसास है

करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने के बाद ‘बेहद संतुष्ट’ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस उपलब्धि की बदौलत वह 2011 के कैरेबियाई दौरे की बुरी यादों से उबरने में सफल रहे जहां उन्हें बल्ले से जूझना पड़ा था।

फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने 200 मीटर का खिताब जीता फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने 200 मीटर का खिताब जीता

जमैका के महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने अगले महीने होने वाले रियो ओलंपिक के लिए अपनी दावेदारी बरकरार रखते हुए यहां पुरूष 200 मीटर का खिताब जीता जबकि केंड्रा हैरिसन ने 100 मीटर बाधा दौड़ में 28 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा।

लंबे समय से शीर्ष सात में बल्लेबाजी करना चाहता था: अश्विन लंबे समय से शीर्ष सात में बल्लेबाजी करना चाहता था: अश्विन

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट शतक जड़ने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शीर्ष सात में बल्लेबाजी करने की इच्छा जताई है जो लंबे समय से उनका लक्ष्य है।अश्विन ने 253 गेंद में 113 रन की पारी खेली और दोहरा शतक जड़ने वाले कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत का स्कोर आठ विकेट पर 566 रन पारी घोषित तक पहुंचाया।

ठीक 200 रन पर आउट होने वाले दुनिया के 7वें और भारत के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली ठीक 200 रन पर आउट होने वाले दुनिया के 7वें और भारत के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

वेस्टइंडीज की धरती पर दोहरा शतक ठोक कर विराट कोहली ठीक 200 रन पर आउट होने वाले दुनिया के 7वें और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए। इनसे पहले इंग्लैंड के वाली हैमंड, पाकिस्तान के मोहसिन खान, ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून और स्टीव वा, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ठीक 200 रन पर आउट हुए थे। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज; पहला टेस्ट: भारत की आठ विकेट पर 566 रन पर पारी समाप्ति की घोषणा भारत बनाम वेस्टइंडीज; पहला टेस्ट: भारत की आठ विकेट पर 566 रन पर पारी समाप्ति की घोषणा

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 566 रन बनाकर समाप्त घोषित की। भारत का यह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। उसने 2006 में ग्रोस आइलेट में आठ विकेट पर 588 रन बनाये थे। भारतीय पारी का आकषर्ण कप्तान विराट कोहली की 200 रन की पारी रही। वह विदेशी सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गये हैं।

विदेशी जमीं पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली विदेशी जमीं पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली

विराट कोहली विदेश में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं। यही नहीं, वह कैरेबियाई धरती पर भी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। 

ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा का नया प्रारूप भारत के लिए अच्छा : ओल्टमेंस ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा का नया प्रारूप भारत के लिए अच्छा : ओल्टमेंस

भारतीय पुरूष हाकी टीम के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने आज कहा कि आगामी रियो ओलंपिक में सीधे सेमीफाइनल की बजाय क्वार्टर फाइनल खेलने का नया प्रारूप सिर्फ भारत के लिये ही नहीं बल्कि सभी छोटी टीमों के लिये अच्छा है।

सानिया मिर्जा को रियो ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद सानिया मिर्जा को रियो ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि वह ब्राजील में आगामी ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि वह अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

भारतीय ओलंपिक दल से मिलने रियो जाएंगे सचिन तेंदुलकर भारतीय ओलंपिक दल से मिलने रियो जाएंगे सचिन तेंदुलकर

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रियो ओलंपिक जायेंगे जिन्हें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने अन्य मशहूर वैश्विक हस्तियों के साथ आमंत्रित किया है। भारतीय ओलंपिक संघ के सद्भावना दूत तेंदुलकर 2 अगस्त को रियो रवाना होंगे और भारतीय दल से भी मिलेंगे।

विराट कोहली के फैन हुए WWE स्टार जॉन सीना, सोशल साइट पर पोस्ट की तस्वीर विराट कोहली के फैन हुए WWE स्टार जॉन सीना, सोशल साइट पर पोस्ट की तस्वीर

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता दुनिया भर में है लेकिन WWE का कोई खिलाड़ी यदि कोहली की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करे तो थोड़ी हैरानी होगी। जी हां, WWE के स्टार जॉन सीना ने कोहली की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है। सीना के इस पोस्ट से कोहली के प्रशंसक हैरान हो गए क्योंकि सीना और कोहली के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है। 

सही समय पर अच्छे प्रदर्शन का अनुभव है:ट्रैप शूटर मानवजीत संधू सही समय पर अच्छे प्रदर्शन का अनुभव है:ट्रैप शूटर मानवजीत संधू

भारत के सबसे उम्दा ट्रैप निशानेबाजों में से एक पूर्व विश्व चैम्पियन मानवजीत सिंह संधू को उम्मीद है कि रियो ओलंपिक में ‘सही समय पर अच्छा प्रदर्शन’ करने का उन्हें अनुभव है।

कैरेबियाई सरजमीं पर पहली पारी में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली कैरेबियाई सरजमीं पर पहली पारी में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली कल यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन नाबाद 143 रन की पारी के दौरान कैरेबियाई सरजमीं पर अपनी पहली ही पारी में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बने। कोहली ने अब तक 143 रन की अपनी पारी के दौरान 197 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके जड़े हैं। कोहली तीसरे भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर शतक जड़ा है। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने जून 2006 में ग्रास आइलेट में 146 जबकि कपिल देव ने 1983 में पोर्ट आफ स्पेन में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी।

पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का श्रेय शिखर ने कप्तान और कोच को दिया पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का श्रेय शिखर ने कप्तान और कोच को दिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इसका श्रेय ‘बड़े दिल’ और कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कंबले के ‘समर्थन’ को दिया। धवन ने 84 रन की पारी खेली और अब उनके उपर से दबाव कुछ कम हुआ होगा क्योंकि मैच से पहले इस तरह की अटकलें थी कि अंतिम एकादश में उनकी जगह लोकेश राहुल को मौका मिल सकता है जिन्होंने अभ्यास मैच में लगातार दो अर्धशतक जड़े थे।



लाइव स्कोर कार्ड