Rashifal: गुरुवार लेकर आ रहा है इन लोगों के लिए अनुकूल परिणाम, कोई बड़ी इच्छा होगी पूरी
Advertisement
trendingNow11909950

Rashifal: गुरुवार लेकर आ रहा है इन लोगों के लिए अनुकूल परिणाम, कोई बड़ी इच्छा होगी पूरी

Daily Horoscope: कन्या राशि के लोग पारिवारिक सदस्यों के साथ चल रहे पुराने विवादों को खत्म करते हुए बड़े भाई के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें. मेष राशि के लोगों की नौकरी पर संकट है, संकट दूर करने के लिए काम करते हुए व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. जानें अपना राशिफल. 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 12 October 2023: गुरुवार को वृष राशि के जो लोग सरकारी कामकाज से जुड़े हैं, उन्हें सम्मान प्राप्त होने के साथ प्रमोशन भी मिल सकता है. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें कुछ ऐसी रणनीति तैयार करनी होगी, जिससे वह प्रतिद्वंदियों से खुद को सुरक्षित रख सके.

मेष- मेष राशि के लोगों की नौकरी पर संकट है, संकट दूर करने के लिए काम करते हुए व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. रियल एस्टेट कारोबारियों को नये प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं, जो उनके व्यापार को उन्नति के शिखर पर पहुंचने में मदद करेगा. आत्मबल ही हमें जीवन की सभी चुनौतियों से निपटने की क्षमता प्रदान करता है, इसलिए युवाओं को आत्मबल को मजबूत करना चाहिए. यदि मौसी पास में ही रहती हैं तो उनका हाल-चाल ले और यदि संभव हो तो उनके लिए कुछ छोटा सा उपहार भी ले जाए. ग्रहों की स्थिति के आधार पर, वाहन चलाने में सावधानी बरतें, क्योंकि दुर्घटना हो सकती है.

वृष- वृष राशि के जो लोग सरकारी कामकाज से जुड़े हैं, उन्हें सम्मान प्राप्त होने के साथ प्रमोशन भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग बहुत ज्यादा माल स्टोर करने से बचें, खपत के अनुसार माल स्टोर करेंगे तो व्यापारिक दृष्टि से अच्छा होगा. अज्ञात भय को परास्त करने के लिए, युवाओं को अपनी ताकतों और योग्यताओं को सम्मान देना होगा. अभिभावक संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, चिंतित होने के बजाय उनके करियर को लेकर अभी से प्लानिंग शुरू करें. सेहत की बात करें तो संक्रमण की रोकथाम के लिए आपको नियमों का कठोरता से पालन करना होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के जो लोग करियर में बेहतर अवसर की तलाश में थे, आज उनकी यह इच्छा पूरी होती हुई नजर आ रही है. आज के दिन की बात करें तो व्यापारी वर्ग को धन हानि होने से तनाव हो सकता है, जिस कारण आज वह कुछ चिड़चिड़े नजर आएंगे. माता-पिता के मान सम्मान में कोई कमी न हो इस बात का युवा वर्ग को विशेष रूप से ध्यान रखना होगा. दांपत्य जीवन के तनाव को समय रहते ही सुधारे अन्यथा बात अलगाव तक पहुंच सकती है. अपने आसपास साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान दें इसके साथ ही हाइजीनिक भी रहे क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है.

कर्क- इस राशि के लोगों को कार्य को बढ़ाने के लिए निसंकोच टीम की मदद ले लेनी चाहिए. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों को भगवान का ही रूप माने, उनके साथ सौम्यता का व्यवहार करना है. युवा वर्ग नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी न करें, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले अच्छे से दो बार विचार जरूर कर लें. घर के मुखिया का स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अचानक से उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. सेहत में जो लोग टूल्स का प्रयोग करते हैं उन्हें खास सावधानी बरतनी होगी क्योंकि नुकीली वस्तु से चोट लगने की आशंका है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को चतुराई के साथ आज के कार्यों के साथ पेंडिंग कार्यों को भी पूरा करना होगा. ऐसे व्यापारी जो आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे उनका लोन पास होने की संभावना है. लोन के माध्यम से समस्या दूर होगी. युवा वर्ग को अपनी संगत पर ध्यान देना होगा यदि यह बिगड़ रही है तो उसे समय रहते ही सुधार लें. परिवार सौहार्द बना कर रखें, छोटी छोटी बातों पर विवाद करने के बजाय उसे इग्नोर करना सीखें. घर में यदि इस राशि के छोटे बच्चे हैं तो ठंडे खाने-पीने की चीजों पर उन पर रोक लगाएं. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों के करियर की बात करें तो आज कार्यक्षेत्र की परिस्थितियाँ नियंत्रण से बाहर जा सकती है. जो आपके लिए काफी मुश्किलें भी खड़ी कर सकती हैं. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों और कर्मचारियों का सम्मान करें वही आपको मुनाफे की ओर ले जाएंगे. युवाओं को एक बात तो भली-भांति समझ नहीं होगी कि बिना मेहनत के सफलता हाथ नहीं लगने वाली है, इसलिए मेहनत में कोई कसर न छोड़ें. पारिवारिक सदस्यों के साथ चल रहे पुराने विवादों को खत्म करते हुए बड़े भाई के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें. काम के साथ सेहत का भी ध्यान रखें अनावश्यक ही खाली पेट न रहे अन्यथा एसिडिटी की समस्या हो सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोगों का नाम प्रमोशन लिस्ट में आए इसमें कुछ संदेह है इसलिए अभी भी आपको अपनी मेहनत जारी रखनी होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के व्यापारियों को विदेशी कंपनी से अच्छा ऑफर मिलने की प्रबल संभावना है. अपने ही किए गए कार्यों पर अफसोस होने से युवा वर्ग मानसिक तनाव से घिर सकते हैं, मोटिवेशनल स्पीच सुने जो आपके मन को रिलैक्स करने में मदद करेगी. लंबे समय अंतराल के बाद जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, पर्याप्त समय होने से आप कहीं बाहर जाने की योजना भी बना सकते हैं. सेहत में सर्दी जुकाम जैसी सामान्य बीमारी होने के आशंका है जिसे लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान न हो.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को समय से पूरा करने में सक्षम होंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें कुछ ऐसी रणनीति तैयार करनी होगी जिससे वह प्रतिद्वंदियों से खुद को सुरक्षित रख सके. युवाओं को अनुशासन और नियमों के अनुसार चलने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि अनुशासनहीनता बने हुए काम को भी बिगाड़ सकती है. अपने विचारों को पेरेंट्स के साथ जरूर शेयर करें, आशा है कि आपको उनका सपोर्ट ही मिलेगा. सेहत संबंधित मामलों में रोग से पीड़ित व्यक्ति मन में नकारात्मक विचार न लाएं. यदि आप लगकर इलाज करेंगे तो निश्चित रूप से बहुत जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे. 

धनु- धनु राशि के लोगों का आज के दिन ऑफिस में कामकाज हल्का ही रहेगा, जिससे वह समय पर फ्री होकर घर में जल्दी पहुंच सकेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक परिस्थितियों में बदलाव आने की प्रबल संभावना दिख रही है, एक तरीके से यह बदलाव सकारात्मक होंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर एकाग्र रहे, इस समय मन की अशांति उन्हें उनके लक्ष्य से भटका सकती है. परिवार के भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है,  साथ ही आपके स्वास्थ्य में गिरावट भी ला सकती है. सेहत में यदि आप किसी प्रकार की दवा का सेवन करते हैं तो उसे समय अनुसार ही लें. 

मकर- इस राशि के लोगों को शुभचिंतकों की ओर से कोई ऐसी सूचना मिलेगी, जिससे वह लाभान्वित होंगे. आज के दिन व्यापारी वर्ग को अपनी वाणी पर संयम रखना होगा क्योंकि तीखी बोली के चलते ग्राहकों से अनबन की आशंका रहेगी. युवा वर्ग अपने साहस एवं पराक्रम से सभी चुनौतियों पर विजय हासिल कर सकेंगे, तो वहीं दूसरी ओर  वह सभी से प्रशंसा बटोरते हुए नजर भी आएंगे. समस्याओं का आगमन देखकर एकल परिवार में रहने वाले लोगों को संयुक्त परिवार की अहमियत का अहसास होगा. सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें अन्यथा मेडिकल खर्च बढ़ सकते हैं

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सहयोग मिल रहा है, बस आपको अपने भाग्य अनुसार मेहनत करनी है. व्यापारियों को यदि कोर्ट कचहरी के मामलों में चक्कर काटने पड़ रहे थे, तो आज से आपको राहत मिलने वाली है, संभावना है कि फैसला आपके पक्ष में होगा. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत हनुमान जी की आराधना से शुरू करनी चाहिए उनकी कृपा से आपके सभी संकट दूर होंगे. यदि दांपत्य जीवन में तनाव है, तो उसे दूर करने के लिए आज से ही लग जाए, खुद से पहल करे और मतभेद दूर करें. स्वभाव में थोड़ी नरमी रखें तो यह सेहत को भी सही रखने में मदद करेगा क्योंकि क्रोधी स्वभाव बीपी जैसी समस्याओं को बढ़ा सकता है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं है.

मीन- इस राशि के लोगों की यदि सरकारी पद पर जॉइनिंग है तो उन्हें दस्तावेज बहुत मजबूत रखने चाहिए, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जिन व्यापारियों का पैसा रुका हुआ था, आज वह मिलने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग घर के नियमों के अनुसार  खुद को ढाले, क्योंकि नियमों के उल्लंघन से पिता नाराज हो सकते हैं. त्योहारों का समय नजदीक है, ऐसे में आपके घर को सुसज्जित करने का विचार बनाना चाहिए यदि आप चाहे तो सामानों की सेटिंग भी चेंज कर सकते हैं. भगवान भास्कर को नित्य जल चढ़ाकर उनसे अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए योग व ध्यान करना आपके लिए बहुत लाभप्रद रहेगा.

Trending news