Swapna Shastra: सपने में दिख जाए ये तीन चीजें, तो समझिए चमक गई किस्मत; रातोंरात होगी पैसों की बारिश!
Advertisement
trendingNow11763272

Swapna Shastra: सपने में दिख जाए ये तीन चीजें, तो समझिए चमक गई किस्मत; रातोंरात होगी पैसों की बारिश!

Dream Interpretation: सपने देखना एक आम बात है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों के कुछ खास मतलब होते हैं. स्वप्न शास्त्र के जानकारों का कहना है कि अगर आपके सपने में कुछ चीजें अक्सर आती हैं तो समझिए आपकी किस्मत पलटने वाली है.

फाइल फोटो

Dreams meaning: सपने हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा होते हैं. हर इंसान अपने लिए कोई न कोई सपना जरूर देखता है, लेकिन आज हम उन सपनों की बात करेंगे जो हम नींद में देखते हैं. सपने देखना एक आम बात है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों के कुछ खास मतलब होते हैं. स्वप्न शास्त्र के जानकारों का कहना है कि अगर आपके सपने में कुछ चीजें अक्सर नजर आती हैं तो उसका आपके जीवन पर कुछ खास प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं... आपके सपने आपके जीवन में होने वाले शुभ और अशुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं.

जान लीजिए कुछ खास सपनों का मतलब

सपने में गुलाब का फूल

अगर आप सपने में फूल देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन के शुभ घड़ी की शुरुआत हो चुकी है. सपने में फूल देखना एक सकारात्मक बदलाव की ओर इशारा करता है. अगर फूलों में विशेष रूप से आपको गुलाब का फूल नजर आता है तो समझें कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने वाली है.

सपने में मौत देखना

कई बार होता है कि हम सपने में किसी संबंधी के मृत्यु की घटना देखते हैं. इसकी वजह से लोग दुखी भी हो जाते हैं लेकिन अपने संबंधियों से जुड़ी मृत्यु की घटना को शुभ माना गया है. स्वप्न शास्त्र के जानकारों ने कहा है कि सपने में किसी की मृत्यु देखना आयु में वृद्धि से जोड़कर देखा जाता है.

भगवान शिव खुद देते हैं संकेत
 
भगवान शिव को महाकाल कहा गया है, क्योंकि वह काल से भी परे हैं. अगर सपने में आप भगवान शिव या भगवान शिव से जुड़ा कोई मंदिर देखते हैं तो यह आपके जीवन में होने वाली समृद्धि का इशारा है. इसके अलावा अगर आप मंदिर की सीढ़ियां ऊपर की तरफ चढ़ते हुए देखते हैं तो समझिए आपकी तरक्की के दिन नजदीक आ गए हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news