Dream Science: दूसरों के साथ इन सपनों को शेयर करने की न करें भूल, शुभ समय आने का देते हैं संकेत
Advertisement
trendingNow11582028

Dream Science: दूसरों के साथ इन सपनों को शेयर करने की न करें भूल, शुभ समय आने का देते हैं संकेत

Shubh Sapne: स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति को दिखने वाले सपने उसे कुछ शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. आज हम ऐसे सपनों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को दूसरों के साथ साझा नहीं करने चाहिए.

 

फाइल फोटो

Auspicious Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति सोते समय बहुत-सी चीजें सपने में देखता है. कुछ सपने व्यक्ति को याद रह जाते हैं और कुछ सुबह उठने के साथ ही भूल जाते हैं. सपने में देखी गई चीजें व्यक्ति को शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि जो सपने व्यक्ति को शुभ संकेत देते हैं उन्हें दूसरों से शेयर करते हुए जरा सोचने की जरूरत होती है.

स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिन्हें  दूसरों से भूलकर भी शेयर नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो वे सपने कभी पूरे नहीं हो पाते. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानें कुछ ऐसे सपनों के बारे में जिन्हें गोपनीय रखने पर ही लाभ मिलता है.

स्वंय की मृत्यु का सपना देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी मृत्यु देखता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह के  सपने को एक शुभ सपना माना जाता है. लेकिन इस सपने का लाभ तभी मिलता है, जब उसे किसी के शेयर न किया जाए. इस तरह का सपना घर में आने वाली खुशियों की ओर संकेत करता है. ऐसे में अगर आप किसी को ये सपना बताते हैं, तो आने वाली खुशियों का नजर लग जाती है.

माता-पिता को पानी पिलाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में माता-पिता को पानी पिलाता देखता है, तो इसे शुभ सपना माना जाता है. इस तरह के सपने को भी दूसरों से साझा करने से बचें. इस तरह के सपने व्यक्ति के जीवन में तरक्की से संबंधित होते हैं. और अगर इन्हें दोस्तों आदि से साझा कर लिया जाए, तो ये तरक्की में बाधा बन जाते हैं.

चांदी से भरे कलश का सपना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात्रि में सपने में चांदी से भरे कलश का सपना देखना शुभ माना गया है. कहते हैं कि ये सपना मां लक्ष्मी की कृपा से प्राप्त होता है. ऐसा माना जाता है कि अगर किसी को यह सपना बताते हैं, तो लक्ष्मी उल्टे पैर वापस लौट जाती हैं. इसलिए इस सपने को दूसरों के साथ शेयर न करें.

भगवान के दर्शन होना

अगर किसी जातक को सपने में भगवान के दर्शन होते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको जल्दी ही नौकरी से जुड़ी समस्याएं सुलझने वाली हैं. नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. ऐसे सपने गुप्त रखने चाहिए. किसी को नहीं  बताने चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news