Morning Mantra: सुबह उठते ही मिले जाए भूकंप जैसी बुरी खबर तो क्या करें ? इन कार्यों से करें शुरुआत, पूरा दिन मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11943620

Morning Mantra: सुबह उठते ही मिले जाए भूकंप जैसी बुरी खबर तो क्या करें ? इन कार्यों से करें शुरुआत, पूरा दिन मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी

Earthquake In Delhi-NCR: दिल्ली समेत कई इलाकों में कल देर रात भूंकप के झटके महसूस किए गए है. अगर सुबह आंख खुलते ही आपको भी कोई ऐसी ही बुरी खबर मिलती है तो दिन को अच्छा बनाने के लिए क्या करना चाहिए. ताकि दिन की शुरुआत अच्छी हो सके? जानें ऐसे में सबसे पहले क्या करना चाहिए. 

 

morning astro tips

Morning Astro Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके दिन की शुरुआत अच्छी खबरों और अच्छे कार्यों के साथ हो ताकि दिनभर उसे शुभ समाचार की प्राप्ति हो और दिन अच्छा गुजरे. लेकिन सब चीजें व्यक्ति की इच्छा के मुताबिक हों, ऐसा जरूरी नहीं होता. जी हां, कई बार प्राकृतिक घटनाएं व्यक्ति का जीवन और दिन दोनों ही खराब कर देती हैं. बीती देर रात भूकंप के झटकों ने दिल्ली समेत कई राज्यों को हिला कर रख दिया. इनमें से कुछ लोग तो जाग कर घर से बाहर निकल गए. लेकिन कुछ आप और हम जैसे लोग दिन की थाकन से  गहरी नींद में सो रहे. आज सुबह आंख खुलते ही खबर मिली कि भूकंप के झटकों ने कई जगह दस्तक दी. 

अगर सुबह आंख खुलते ही आपको भी इसी तरह की कोई बुरी खबर मिलती है, तो व्यक्ति के दिमाग में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और इस दौरान ये असर बुरा दिन व्यक्ति दिनचर्या प र भी देखने को मिलता है. अगर आपके साथ भी  ऐसा ही होता है, तो आज हम जानेंगे सुबह उठते ही क्या करें, जिससे इस तरह की नकारात्मक और बुरी खबरों का असर आपक दिनचर्या पर न पड़े. 

सुबह मिले बुरी खबर तो किन कार्यों से करें दिन की शुरुआत 

- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अपने दिन की शुरुआत हमेशा भगवान के नाम के साथ ही करनी चाहिए. आंख खुलते ही अपने ईष्ट का नाम लेकर उन्हें प्रणाम करें और आंख बंद करके 2-3 मिनट उनका ध्यान करें. 

- सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले अपने हाथों की हथेलियों को जोड़कर कुछ देर देखें. और साथ ही इस मंत्र का उच्चारण करें. कहते हैं कि इस मंत्र के जाप से जातक पर मां लक्ष्मी, देवी सरस्वती की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

मंत्र- कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती।
कलमूले तु गोविंद: प्रभाते करदर्शनम्।।

- शास्त्रों के अनुसार नियमित रूप से सुबह स्नान आदि करने के बाद गायत्री मंत्र का जाप अवश्य करें. इससे आपके अंदर काम करने की क्षमता का विकास होता है. 

- इसके अलावा, स्नानादि से निवृत्त होने के बाद सबसे पहले पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें. या फिर हल्दी का भी छिड़काव कर सकते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. 

- ज्योतिष के अनुसार अगर आप नियमित रूप से सुबह उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर गौ माता की पूजा करते हैं, उन्हें रोटी खिलाते हैं, तो इससे सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. आप पर उनका आशीर्वाद बना रहता है. साथ ही, देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

Dhanteras 2023: धनतेरस पर बन रहा है ये बेहग शुभ योग, इन चीजों की खरीदारी सोने-चांदी से भर देगी तिजोरी
 

4 नवंबर से शुरू हो सकते हैं इन लोगों के बुरे दिन, शनि की बदली चाल बरपाएगी कहर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news