Guru Chandal Yog 2023: 30 अक्टूबर तक संभलकर रहें ये 5 राशियां, गुरु-चांडाल योग जमकर बरसाएगा दुख
Advertisement
trendingNow11726149

Guru Chandal Yog 2023: 30 अक्टूबर तक संभलकर रहें ये 5 राशियां, गुरु-चांडाल योग जमकर बरसाएगा दुख

Guru Gochar 2023: राहु इस वक्त मेष राशि में बैठा है. वहीं 22 अप्रैल 2023 को गुरु बृहस्पति भी मेष राशि में पहुंच गए, जिससे गुरु चांडाल योग का निर्माण हुआ है. जब 30 अक्टूबर को राहु वृष राशि में गोचर करेगा, तब यह खत्म होगा. 

Guru Chandal Yog 2023: 30 अक्टूबर तक संभलकर रहें ये 5 राशियां, गुरु-चांडाल योग जमकर बरसाएगा दुख

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में गुरु-राहु की युति को गुरु चांडाल योग कहा जाता है. अगर किसी की कुंडली में यह युति बनती है तो उसको जिंदगी में काफी परेशानियों से गुजरना पड़ता है.राहु इस वक्त मेष राशि में बैठा है. वहीं 22 अप्रैल 2023 को गुरु बृहस्पति भी मेष राशि में पहुंच गए, जिससे गुरु चांडाल योग का निर्माण हुआ है. जब 30 अक्टूबर को राहु वृष राशि में गोचर करेगा, तब यह खत्म होगा. 

दरअसल इस योग का असर शिक्षा, चरित्र और पैसों पर पड़ता है. जो व्यक्ति बड़े-बुजुर्गों के साथ गलत बर्ताव करता है, उसको सांस और पेट से जुड़े रोग हो सकते हैं. 

कहा जाता है कि मीन, कुंभ, वृश्चिक, कन्या, सिंह, वृष और मेष राशि के जातकों पर गुरु चांडाल योग ज्यादा असर दिखाता है. अब जानिए इस बार गुरु चांडाल योग का किन राशियों पर असर दिखाई देगा.

मेष राशि

इसी राशि में गुरु चांडाल योग का निर्माण हुआ है. लिहाजा आपको रिश्तों और सेहत के मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है. छोटी सी बहस भी बड़ा रूप ले सकती है. विवाद में न पड़ना बेहतर होगा. नौकरीपेशा हैं तो और ज्यादा सावधानी से काम करें. कोई आपके साथ धोखा भी कर सकता है. 30 अक्टूबर तक फूंक-फूंककर कदम रखें.

मिथुन राशि

इस राशि के 11वें भाव में गुरु चांडाल योग का निर्माण हुआ है, जो बिल्कुल शुभ नहीं है. आपको धन की हानि हो सकती है. शादीशुदा जिंदगी में उथल-पुथल हो सकती है. नौकरी में अपमान का सामना करना पड़ सकता है. अचानक से काफी समस्याएं आपको घेर लेंगी. सोच-विचारकर ही कोई फैसला लें.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के साथ अचानक हादसे के योग हैं. चूंकि यह हानिकारक योग आठवें भाव में बना है, इसलिए माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. शादीशुदा जिंदगी में दिक्कतें खड़ी होंगी. मन में अजीब सी बेचैनी रहेगी. जुबान और मन लोगों पर लगाम रखें. खर्च के साथ-साथ गृह क्लेश भी बढ़ेगा.

धनु राशि

गुरु चांडाल योग का निर्माण पांचवें घर में हो रहा है, जिससे आपके पारिवारिक संबंधों पर असर पड़ सकता है. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपको डिप्रेशन जैसे भाव आएंगे. लेकिन हताश होने की जरूरत नहीं. गुरु के उपायों से आपको फायदा मिलेगा.

मीन राशि

आपकी गोचर कुंडली के दूसरे भाव में बनने वाला गुरु चांडाल योग आपकी वाणी को कठोर बनाएगा. दिल और दिमाग में नेगेटिव बातें घूमती रहेंगी. आप संबंधों और सेहत में दिक्कतों से गुजर रहे हैं. परिवार में मतभेद की स्थिति बनेगी. करियर पर भी नेगेटिव असर पड़ेगा. सेहत का ध्यान रखें. 

Trending news