Guru Gochar 2023: साल के अंत तक गुरु इन 4 राशियों की करेंगे चांदी, देंगे इतना कि संभाला नहीं जाएगा
Advertisement
trendingNow11712732

Guru Gochar 2023: साल के अंत तक गुरु इन 4 राशियों की करेंगे चांदी, देंगे इतना कि संभाला नहीं जाएगा

Jupiter Transit 2023: ज्योतिष में गुरु को शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, दान, पुण्य, धन, संतान, बड़े भाई और ज्ञान का कारक ग्रह माना जाता है. 27 नक्षत्रों में गुरु पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद के स्वामी होते हैं. 

Guru Gochar 2023: साल के अंत तक गुरु इन 4 राशियों की करेंगे चांदी, देंगे इतना कि संभाला नहीं जाएगा

Guru Gochar Date and Time: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. जब देवगुरु की कृपा बरसती है तो व्यक्ति का भाग्योदय तय होता है. वैदिक ज्योतिष में गुरु को शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, दान, पुण्य, धन, संतान, बड़े भाई और ज्ञान का कारक ग्रह माना जाता है. 27 नक्षत्रों में गुरु पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद के स्वामी होते हैं. 

इसी साल 22 अप्रैल को बृहस्पति ग्रह ने मेष राशि में प्रवेश किया था और इस पूरे साल वह इसी राशि में रहेंगे. कुछ राशियों के लिए गुरु का मेष में रहना बहुत फलदायी सिद्ध हो रहा है. उनके लिए 2023 के अंत तक का वक्त बेहद शानदार कटेगा. आइए आपको बताते हैं, उन राशियों के बारे में.

मेष राशि

गुरु इसी राशि में विराजमान हैं. लिहाजा आपके साहस और पराक्रम में इजाफा होगा. कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे. भाई-बहन आपकी मदद के लिए खड़े रहेंगे. आपको धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत हो जाएगा. भाग्य का पूरा साथ मिलने के कारण आपके कामों की तारीफ होगी. जो कार्य करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी. शादीशुदा जिंदगी में आनंद का अनुभव करेंगे. कोई गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार के साथ वक्त बिताने को मिलेगा.

मिथुन राशि

कारोबार और नौकरी के लिए बेहद फलदायी समय है. लेनदेन के लिए भी शुभ समय है. आपको प्रमोशन या आर्थिक लाभ मिल सकता है. शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहेगी. जो लोग नौकरी तलाश रहे हैं, उनको गुड न्यूज मिल सकती है. कोई भी नया काम स्टार्ट करने के लिए यह बेहद शुभ समय है. जो शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनकी चांदी  होने वाली है. हर कार्य में सफलता आपके कदम चूमेगी.

सिंह राशि

गुरु के इस गोचर के कारण सिंह राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो चुके हैं. आपको निवेश से फायदा मिलेगा. मान-सम्मान में इजाफा होगा. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. इस अवधि में आपकी पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी और सफलता हासिल होगी. 

धनु राशि

मेष राशि में गुरु के विराजमान होने से नौकरी में पदोन्नति होगी. लेकिन खर्च पर कंट्रोल रखें. इस दौरान आपको कारोबार और नौकरी में शुभ फल मिलेंगे. वर्कप्लेस पर आपका सम्मान बढ़ेगा और शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे. सेहत दुरुस्त रहेगी और शादीशुदा जिंदगी का पूरा लुत्फ उठाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news