Guru Gochar 2023: गुरु करेंगे इस राशि वालों के भाग्य भाव में प्रवेश, प्रमोशन के बनाएंगे योग
Advertisement
trendingNow11656235

Guru Gochar 2023: गुरु करेंगे इस राशि वालों के भाग्य भाव में प्रवेश, प्रमोशन के बनाएंगे योग

Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति अप्रैल के आखिर में मेष राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों को संस्कारों पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय रहेगा. इस दौरान उन्नति के अवसर मिलेंगे. 

गुरु गोचर 2023

Jupiter in Aries 2023: देवगुरु अभी अस्त चल रहे हैं और इसी अवस्था में वह 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि में करीब एक वर्ष तक प्रवास करने और उदित होने के बाद वह 1 मई 2024 को वृष राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु का मेष राशि में प्रवास सभी राशियों और लग्न के लोगों पर अलग-अलग तरह का प्रभाव डालेगा. आइए इस लेख में सिंह राशि और लग्न के लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जानते हैं. 

सिंह लग्न वालों के लिए गुरू भाग्य भाव में जा रहे हैं. गुरु संस्कारों को प्रधानता देते हैं, इसलिए आपको अपने संस्कारों को सुधारना होगा. यह समय खुद को अपडेट करने का है. जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल चल रहा है.

व्यापारी वर्ग के लिए यह परिवर्तन सामान्य है. इस समय आप घाटे और मुनाफे दोनों ही तरह की स्थिति में रहेंगे, इसलिए इसकी चिंता न करते हुए मन लगाकर बस अपने काम पर ध्यान दें. जिनके व्यापार में दो पीढ़ी यानी पिता और पुत्र दोनों एक ही व्यापार को चलाने का कार्य कर रहे हैं, वह लोग अपने करियर पर ज्यादा फोकस करें. जल्द ही आपकी उन्नति हो सकती है.

विद्यार्थियों को बुद्धि का प्रयोग करते हुए अपनी मेधा को डेवलप करना चाहिए. इसी से उनकी उन्नति होगी. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय उत्तम है. इस समय खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, किंतु खुद को आलस्य से दूर रखना होगा. प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए भी समय उत्तम है.

घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति की सेवा और सम्मान करें. उनकी बातों का पालन करें. घर से बाहर जाने से पहले उनको प्रणाम करें. इस समय पूर्वजों की कृपा से आपके काफी काम बनेंगे. गुरु के प्रवास काल में आपको नियम बनाकर चलना होगा. कोशिश करें कि हालात कैसे भी हों नियमों का उल्लंघन न होने पाए. उदाहरण के लिए यदि आप सुबह उठकर योग-प्राणायाम और स्नान के बाद ईश्वर की आराधना करते हैं तो इस नियम का पालन करते रहें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news