Guru Gochar 2023: बस 2 दिन और इंतजार फिर सोने की तरह दमकेगी इन राशियों की किस्मत, गुरु की बरसेगी कृपा
Advertisement
trendingNow11659728

Guru Gochar 2023: बस 2 दिन और इंतजार फिर सोने की तरह दमकेगी इन राशियों की किस्मत, गुरु की बरसेगी कृपा

Jupiter Transit 2023: अंतरिक्ष में अन्य ग्रहों की तरह गुरू भी राशि परिवर्तन करते हैं, किंतु गुरू ग्रह किसी भी राशि में लगभग एक वर्ष तक रहते हैं. गुरू अब मेष राशि में 22 अप्रैल को अस्तावस्था में प्रवेश करेंगे. 

 

JUPITER TRANSIT

Guru Gochar 2023 Positive Affect: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह समय अंतराल पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. इसी कड़ी में अब देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. वह 1 मई 2024 पर वृष राशि में उदित अवस्था में प्रवेश करेंगे. गुरु का यह राशि परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है. इससे सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां हैं, जिन पर गुरु के इस गोचर का सकारात्मक असर पड़ेगा.

मेष राशि

मेष लग्न वालों के लग्न में गुरू के आने से आपका भाग्य निर्माण होगा. जिन युवाओं का विवाह नहीं हो रहा है, उन लोगों का विवाह तय हो सकता है. जो लोग शिक्षा, धर्म आदि से जुड़े हुए क्षेत्र के प्रॉडक्ट या पूजा पाठ से संबंधित काम करते हैं, उनकी उन्नति होगी. परिवार में छोटे भाइयों का सपोर्ट मिलेगा. नौकरी में अफसरों का सहयोग और स्थान परिवर्तन हो सकता है.

वृष राशि

कुछ ऐसी जगह इन्वेस्टमेंट होंगे, जो भविष्य में लाभ देंगे. जो लोग मकान वाहन खरीदना चाहते हैं, वह लोग निवेश कर सकते हैं. इस राशि और लग्न के विवाह योग्य युवाओं की शादी हो सकती है. जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक हैं, उनको इस संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन लग्न और मिथुन राशि वालों के लिए देवगुरू बृहस्पति का यह बदलाव करियर को लेकर उन्नति दिलाने वाला है. करियर में नए आयाम खुलेंगे. यदि कोई प्रोफेशनल डिग्री या डिप्लोमा लेना चाहते हैं तो इस समय एडमिशन के लिए समय उत्तम चल रहा है. जो लोग नौकरी बदलना चाहते है, उनको ज्यादा पैसों की नौकरी का ऑफर मिल सकता है. गुरू मिथुन राशि वालों को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करेंगे. जीवनसाथी की उन्नति होगी, साथ ही छोटे भाई-बहन भी आगे बढ़ेंगे. पिता की चल रही बीमारियों और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में लाभ होगा.

कर्क राशि

जो लोग ऑफिस में काम करते हैं, उनको अपने वरिष्ठों का सम्मान करना चाहिए. पैसा भले ही न बढ़े, लेकिन पद बढ़ सकता है. कर्क लग्न और राशि के लोग जमीन खरीदने में धन का निवेश कर सकते हैं. वाहन बदलना चाहते हैं तो बदल सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह लग्न वालों के लिए गुरू भाग्य भाव में जा रहे हैं. जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल चल रहा है. जिनके व्यापार में दो पीढ़ी यानी पिता और पुत्र दोनों एक ही व्यापार को चलाने का कार्य कर रहे हैं, जल्द ही आपकी उन्नति हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय उत्तम है. इस समय खूब मन लगाकर पढ़ाई करें. प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए भी समय उत्तम है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जो लोग शिक्षा, धर्म या फिर कंसल्टेंसी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनकी इस दौरान उन्नति होगी और इनकम भी बढ़ेगी. कमाई के रूप में आपके पास शुद्ध धन आएगा. अच्छे लोगों से आपके संबंध बढ़ेंगे.

वृश्चिक राशि

स्टार्टअप के लिए समय उचित है. यह समय शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने का है, इसलिए करियर में उन्नति होगी. वर्कप्लेस बहुत पॉजिटिव रहेगा. काम को लेकर नई ऊर्जा आएगी और नए काम भी जुड़ेंगे. गुरु की पॉजीशन आर्थिक रूप से मजबूत कराएगी. इस साल कुछ न कुछ आर्थिक वृद्धि होती रहेगी. जो कारोबारी अपने प्रोडक्ट को शहर, प्रदेश और देश से बाहर भेजने के बारे में अभी तक सोच ही रहे थे, अब वह सोच साकार हो सकेगी. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वालों को लाभ मिलेगा. बेरोजगार अब रोजगार पाने की तैयारी कर लें. गुरु के गोचर से नौकरी मिलेगी. जो लोग किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता हाथ लगेगी.

धनु राशि

नौकरी करने वाले, जिन लोगों के प्रोफाइल में किसी सर्टिफिकेट के लगने से प्रमोशन और वेतन वृद्धि होने की संभावना है तो उन्हें निश्चित रूप से इस समय करियर की उन्नति के लिए कोई कोर्स करना चाहिए. बिजनेस में नई पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो उसे भी कर सकते हैं. बड़े क्लाइंट का ध्यान रखें. वह बड़े ऑर्डर देकर आपकी किस्मत बदल सकते हैं, जिनसे आपकी कमाई भी बहुत अच्छी हो जाएगी. परिवार के लिए समय अच्छा है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news