horoscope june 2023: जून में इन लोगों की फैमिली को मिलेंगी खुशियां, जीवनसाथी की होगी तरक्की
Advertisement
trendingNow11721364

horoscope june 2023: जून में इन लोगों की फैमिली को मिलेंगी खुशियां, जीवनसाथी की होगी तरक्की

june horoscope 2023: इन राशि के लोगों को जून में घर-परिवार में सबके साथ मेलजोल से रहना होगा. जीवनसाथी को नाराज न होने दें. परिवार वालों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखें. उनकी खुशी आपके मन को प्रसन्न करने वाली होगी.

मासिक राशिफल

monthly horoscope: जून में घर-परिवार का माहौल कैसा रहेगा. इसके लिए आपके लिए लेकर आएं हैं, फैमिली मासिक राशिफल. इसके जरिए राशि के अनुसार, आप जान सकते हैं कि परिवार में लोगों की सेहत कैसी रहेगी. किन लोगों के साथ मतभेद होने की आशंका है. परिवार वालों की किन पसंद-नापसंद का ध्यान रखना चाहिए. जीवनसाथी के साथ पूरा महीना कैसा गुजरेगा. 

मेष- मेष राशि के लोगों के पारिवारिक मामले में निकट संबंधियों और परिजनों से मतभेद होने की आशंका बनी हुई है, इसलिए सावधान रहें. जीवनसाथी की कोई मांग लगातार चली आ रही है तो यह उसे पूरा करने का समय है. यदि जीवनसाथी अपने स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या बताएं तो उसको लेकर चिड़चिड़ाना नहीं चाहिए, बल्कि ध्यान से सुनकर सुझाव दें. आपकी मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका दिख रही है, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

मिथुन- परिवार वालों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखें. उनकी खुशी आपके मन को प्रसन्न करने वाली होगी. कोई समस्या है तो जीवनसाथी से डिस्कस करें, उनका महत्वपूर्ण सुझाव लाभदायक सिद्ध हो सकता है. मां या मां तुल्य महिला को कोई उपहार लाकर दें, ताकि वह प्रसन्न हो सके. उनका आशीर्वाद आपके लिए आवश्यक है.

कर्क- कर्क राशि के लोगों के इस माह सगे संबंधियों से रिलेशन मजबूत होते दिखाई दे रहे हैं, संपर्क बनाए रखें. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको परिवार के विरुद्ध नहीं जाना चाहिए. सभी के साथ सहयोग बढ़ाएं, क्योंकि सदस्यों के बीच मतभेद की स्थिति में नुकसान हो सकता है. 

वृश्चिक- बच्चों की वजह से दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी नोकझोंक हो सकती है, इसलिए बिगड़ी बातों को बढ़ावा न दें. जीवनसाथी की उन्नति होने की संभावना है. घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन संतुलित रहते हुए पूरे वातावरण को प्रफुल्लित रखना होगा. संतान यदि बीमार है तो उसका इलाज कराएं.  

धनु- दांपत्य जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य व सूझबूझ के साथ ही स्थितियों को नियंत्रित करें. जो लोग इस समय आर्थिक तंगी से गुजरते हुए असहाय महसूस कर रहे हैं, उन्हें आप अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग दें. जीवनसाथी का वजन अचानक बढ़ना शुरू हुआ है तो उनकी थायराइड की जांच करानी चाहिए. 

मीन- घर के सदस्यों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा, उनकी बातें दिल को चुभ सकती हैं. पारिवारिक संबंधों में तनाव आ सकता है. चाचा-ताऊ से किन्हीं पारिवारिक मुद्दों पर विवाद होने की आशंका है. यदि छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई उपहार लाकर अवश्य ही दें. 

Trending news