Jupiter Gochar 2023: साल 2024 तक जीवन में पैसों की नहीं होगी कमी, दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये लोग
Advertisement
trendingNow11676280

Jupiter Gochar 2023: साल 2024 तक जीवन में पैसों की नहीं होगी कमी, दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये लोग

Guru Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी किसी ग्रह का गोचर होता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. 18 माह बाद गुरु ग्रह ने मेष राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों को विशेष धनलाभ और भाग्योदय होने वाला है.

 

फाइल फोटो

Jupiter Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है. सभी ग्रहों में गुरु को शुभ ग्रह माना गया है. ऐसे में बता दें कि 18 माह बाद गुरु ने मंगल की राशि मेष में प्रवेश किया है. गुरु को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में कुल 18  माह का समय लगता है. 22 अप्रैल को गुरु मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. और यहां मई 2024 तक रहने वाले हैं. इस दौरान गुरु ग्रह 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ पहुंचाएंगे. आइए जानें इन राशि के जातकों के बारे में.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह  का गोचर तुला राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से फलदायी होने वाला है. बता दें कि आपकी राशि से स्प्तम स्थान में भ्रमण कर रहे हैं. बता दें कि वे तीसरे और 6वें भाव केस्वामी हैं. ऐसे में आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. किसी कोर्ट कचहरी के मामले में भी विजय मिल सकती है. जीवनसाथी की तरक्की होगी. इस बीच विदेशों से भी लाभ मिलने की पूरी संभावना है. विदेश यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं.

कर्क राशि

बता दें कि गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन इस राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. इस राशि के दशम भाव में भ्रमण कर रहे हैं. वहीं गुरु ग्रह इस राशि के छठे और नवम स्थान के स्वामी हैं. ऐसे में किस्मत का साथ मिलेगा. इतना ही नहीं, आप 2024 तक अच्छी सेविंग कर सकते हैं. सभी इच्छाएं इस अवधि में पूर्ण होंगी. व्यापारियों को धनलाभ होगा. धन आगमन के कई नई स्त्रोत बनेंगे. इन राशि वालों पर साढ़े साती चल रही है ऐसे में सेहत का खास ख्याल रखें.

सिंह राशि

ये समय इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा. गुरु ग्रह आपकी गोचर कुंडली के नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं और 2023 मई तक इसी में विराजमान रहेंगे. ऐसे में किस्मत का साथ मिलेगा. संपत्ति आदि खरीदने के लिए ये अवधि अच्छी साबित होगी. यात्राओं से लाभ होगा. वहीं, विदेश में पढ़ाई पूरी करने की सोच रहे छात्रों की मुराद जल्द पूरी होगी. संतान की ओर से कोई खुश खबरी मिल सकती है. प्रेम जीवन के लिए ये समय अच्छा रहेगा. अविवाहित लोगों का रिश्ता भी इस अवधि में पक्का हो सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news