Guru Gochar 2023: कारोबारियों के लिए कैसा रहेगा गुरु का ये गोचर, पढ़ें सभी का राशिफल
Advertisement
trendingNow11667636

Guru Gochar 2023: कारोबारियों के लिए कैसा रहेगा गुरु का ये गोचर, पढ़ें सभी का राशिफल

Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में 22 अप्रैल को पहुंच चुके हैं और यहां से पहली मई 2024 को वृष राशि में जाएंगे. इस तरह यहां पर करीब साल भर रहते हुए वह सभी राशियों के लोगों को प्रभावित करेंगे.

गुरु गोचर 2023

Jupiter in Aries 2023: गुरु ग्रह 22 अप्रैल को अस्त स्थिति में ही मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं, इसी महीने उदित होने के बाद वह पहली मई 2024 को वृष राशि में पहुंचेंगे. गुरु ग्रह का यह परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. बस उन्हें कुछ मामलों में ध्यान रखना होगा. ऐसे में आज जानते हैं कि जो राशि वाले कारोबार से जुड़े हुए हैं, उनके लिए पूरा एक साल कैसा रहने वाला है.

मेष- जो लोग शिक्षा, धर्म आदि से जुड़े हुए क्षेत्र के प्रॉडक्ट या पूजा पाठ से संबंधित काम करते हैं, उनकी उन्नति होगी. नेटवर्क बढ़ाने पर ध्यान देना होगा.

वृष- आपकी फाइनेंशियल पोजीशन कुछ टाइट रहेगी. पैसा बर्बाद तो नहीं होगा लेकिन कुछ ऐसी जगह इन्वेस्टमेंट होगा जो भविष्य में लाभ देगा. मकान वाहन खरीदने में निवेश कर सकते हैं.

मिथुन- गुरु आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेंगे लेकिन गलत धन को आने से रोकेंगे. कारोबारियों को कम मुनाफा और ज्यादा बिक्री के कांसेप्ट को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना चाहिए. धर्म के दो और तीन गुना मुनाफे में कमी आएगी.

कर्क- व्यापारी वर्ग अपनी साख बचाकर रखें. बहुत अधिक मुनाफे के चक्कर में माल महंगा बेचने से बचना चाहिए. ग्राहकों के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें और अपने एथिक्स के साथ कोई कंप्रोमाइज न करें.  

सिंह- व्यापारी वर्ग के लिए यह परिवर्तन सामान्य है, इस समय आप घाटे और मुनाफे दोनों ही तरह की स्थिति में रहेंगे इसलिए इसकी चिंता न करते हुए मन लगाकर बस अपने काम पर ध्यान दें. जिनके व्यापार में दो पीढ़ी यानी पिता और पुत्र दोनों एक ही व्यापार को चलाने का कार्य कर रहे हैं, वह लोग अपने करियर पर ज्यादा फोकस करें, जल्द ही उन्नति हो सकती है.

कन्या- यदि कोई सरकारी टैक्स बकाया है तो जल्द से जल्द उसे चुकता कर देना चाहिए. इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को नेटवर्क विस्तार के लिए प्रयास करना होगा.

तुला- कारोबारियों के लिए यह समय व्यापार को ब्रांड बनाने का है, लेकिन कस्टमर को धोखा न दें. सरकारी पैसे या टैक्स की चोरी नहीं करनी है और बाजार में अपनी ईमानदार छवि बनाएं. डीड या एग्रीमेंट करते हुए किसी को अपने काम में पार्टनर बना सकते हैं. 

वृश्चिक- जो कारोबारी अपने प्रोडक्ट को अपने शहर, प्रदेश और देश से बाहर भेजने के बारे में अभी तक सोच ही रहे थे, अब वह सोच साकार हो सकेगी. इंपोर्ट एक्सपोर्ट करने वालों को लाभ मिलेगा. 

धनु- व्यापारी अपने प्रॉडक्ट की क्वालिटी को इम्प्रूव करें. उसका स्पेशलाइजेशन कर सकते हैं. बिजनेस में नई पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो उसे भी कर सकते हैं. बड़े क्लाइंट का ध्यान रखें, वह बड़े ऑर्डर देकर आपकी किस्मत बदल सकते हैं जिनसे आपकी कमाई भी बहुत अच्छी हो जाएगी. 

मकर- अच्छा व्यापार चलने पर भी समीक्षा करते रहें. कहीं बाहर जाएं या पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो जाएं तो भी मॉनीटरिंग करते रहें. किसी तरह से धन हानि या चोरी हो सकती है. भूमि खरीदने की इच्छा रखने वाले इस समय जमीन में निवेश कर सकते हैं.  

कुंभ- अपने ग्राहकों के साथ प्रेम से बात करें, रूखापन न रखें. अपने परमानेंट ग्राहकों से उनके व्यक्तिगत हालचाल भी लेते रहें, आपको  इस वर्ष मार्केट और गुडविल बनानी है.

मीन- व्यापारियों की आय बढ़ेगी, ग्राहकों से हल्की बात न करें. कुछ बड़े क्लाइंट के प्रति इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपनी वाणी और कंटेंट से उन्हें कैसे प्रभावित करें.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news