Jupiter Transit: गुरु ने किया भरणी नक्षत्र में प्रवेश, नवंबर तक इन राशियों को मिलता रहेगा भाग्य का साथ
Advertisement
trendingNow11767321

Jupiter Transit: गुरु ने किया भरणी नक्षत्र में प्रवेश, नवंबर तक इन राशियों को मिलता रहेगा भाग्य का साथ

Jupiter Transit in 2023: ग्रह जहां समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. वहीं, दूसरी तरफ उनका नक्षत्र परिवर्तन भी लगे रहता है. देवगुरु बृहस्पति ने भी हाल ही में नक्षत्र परिवर्तन किया है. इसका असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा.

Jupiter Nakshatra Transit

Jupiter Nakshatra Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह से 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ठीक उसी तरह 27 नक्षत्रों के बारे में भी जिक्र है. जिस तरह से ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते हैं. उसी तरह समय-समय पर विभिन्न नक्षत्रों में गोचर भी करते रहते हैं. ग्रहों के गुरु माने जाने वाले बृहस्पति की बात करें तो वह राशि परिवर्तन कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में नक्षत्र गोचर किया है. उन्होंने 21 जून को दोपहर 1 बजकर 19 मिनट पर भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है. वह यहां 27 नवंबर तक रहेंगे, फिर अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. उनका यह गोचर कुछ राशियों की किस्मत चमकाने वाला रहेगा. 

मेष 

गुरु का यह नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. इस दौरान करियर में तरक्की मिलेगी. कारोबारियों को मुनाफा होगा. कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है. इस दौरा अच्छा-खासा धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी.

मकर

मकर गुरु नक्षत्र गोचर कर मकर राशि के सकारात्मक परिणाम लाएंगे. इस दौरान मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कार्यस्थल पर गुणगान होगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. सरकारी नौकरी वालों को प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. उच्चाधिकारियों को प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे.

सिंह 

गुरु का यह नक्षत्र गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए शानदार रहने वाला है. इस दौरा किस्मत का साथ मिलेगा, जिससे करियर में तरक्की की संभावनाएं बनेंगी. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा समय है. इस दौरान इन लोगों को अचानक से धन की प्राप्ति होगी.

तुला 

गुरु गोचर से तुला राशि वालों को काफी लाभ होगा. इस दौरान तरक्की के नये अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं. जिन लोगों की अपनी कंपनी है, उनके लिए अनुकूल समय है. आर्थिक स्थिति अच्छी होने से मन प्रसन्न रहेगा.

धनु 

गुरु का भरणी नक्षत्र में प्रवेश धनु राशि के लोगों के लिए फायदेमंद रहेगा. इस दौरान शुभ परिणाम हासिल होंगे. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. आमदनी में वृद्धि होगी और कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए अच्छे मौके मिलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Sankashti Chaturthi: संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत करने से दूर होते हैं सभी संकट, सौभाग्य में होती है वृद्धि
Budh Surya Yuti: 17 जुलाई को बनेगी बुध-सूर्य युति, बनेंगे 2 शुभ राजयोग; इन लोगों की संवरेगी किस्मत

 

Trending news