Lucky Moles on Body: शरीर के इन हिस्‍सों में तिल होना चमका देता है किस्‍मत! एक झटके में बनते हैं करोड़पति
Advertisement
trendingNow11544990

Lucky Moles on Body: शरीर के इन हिस्‍सों में तिल होना चमका देता है किस्‍मत! एक झटके में बनते हैं करोड़पति

Mole On Body in Hindi: शरीर के अलग-अलग हिस्‍सों में तिल होने के अलग-अलग मतलब होते हैं और ये व्‍यक्ति के भविष्‍य से जुड़े अहम संकेत देता है. महिला और पुरुष के शरीर के कुछ खास अंगों में तिल होना उन्‍हें शानदार भविष्‍य देता है.

फाइल फोटो

Mole on Female Male Body in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली, हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली की रेखाओं-निशान आदि के आधार पर भविष्‍यवाणियां की जाती हैं. वहीं सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों पर बने निशान, आकार-प्रकार, तिल आदि के जरिए व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. आज हम शरीर पर बने ऐसे शुभ तिल के बारे में जानते हैं, जिनका होना जातक को सौभाग्‍यशाली बनाता है. 

बहुत शुभ होते हैं शरीर पर बने ये तिल 

ललाट पर तिल होने का मतलब: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस इंसान के ललाट पर दायीं ओर तिल होता है, वह बहुत लकी होता है. ऐसे जातक बहुत टैलेंटेड होते हैं और अपनी योग्‍यता के दम पर जिंदगी में सब कुछ हासिल कर लेते हैं. 

ठोड़ी पर तिल होने का मतलब: महिलाओं में ठोड़ी पर तिल होना उनकी खूबसूरती तो बढ़ाता ही है. साथ ही उनकी किस्‍मत भी चमकाता है. महिला या पुरुष की ठोड़ी पर तिल होना व्‍यक्ति को बड़ा पद दिलाता है. ऐसे जातक खूब लोकप्रियता भी पाते हैं. 

तलवे पर तिल होने का मतलब: तलवे पर तिल होना बहुत शुभ होता है. ऐसे जातक अपने जीवन में खूब यात्राएं करते हैं. यदि बिजनेसमेन या बिजनेस वूमन के पैर में तिल हो तो वे अपने कारोबार से खूब पैसा कमाते हैं और देश-दुनिया में नाम कमाते हैं. 

सीने पर बीचों-बीच तिल होना: जिन लोगों के सीने पर बीच में तिल हो, वे जातक बहुत अच्‍छे स्‍वभाव वाले होते हैं. इन्‍हें लोगों का खूब प्‍यार मिलता है और वे अपने जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाओं का लाभ पाते हैं. 

नाभि पर तिल होना: नाभि पर या नाभि के आसपास तिल का होना महिला और पुरुष जातक को लग्‍जरी लाइफ देता है. ऐसे लोग खूब अच्‍छे भोजन, कपड़े और पूरे ऐशोआराम भरे जीवन का आनंद लेते हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news