Plant Roots: इन पौधों की जड़ों को पास रखने से दरिद्रता का होता है नाश, हमेशा भरी रहती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11657700

Plant Roots: इन पौधों की जड़ों को पास रखने से दरिद्रता का होता है नाश, हमेशा भरी रहती है तिजोरी

Money Totke: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ चीजों को रखना बेहद शुभ माना जाता है. इनके पास होने से हमेशा बरकत रहती है और आर्थिक तंगी का कभी सामना नहीं करना पड़ता है. आज ऐसे ऐसे ही उपाय के बारे में बात करेंगे.

जड़ों के उपाय

Money Remedies: हमेशा घर में पैसों की तंगी बने रहती है. मेहनत कर लो, लेकिन फल नहीं मिलता है. इसके पीछे कई तरह के दोष वजह हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र में इन दोषों को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनको करने के बाद विभिन्न दोषों से मुक्ति मिलती है और घर में पैसों की आवक होने लगती है, साथ ही धन भी टिकने लगता है.   

सहदेवी

सहदेवी पौधे की जड़ को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर बाजू पर बांध लें. इससे व्यक्ति के घर में मौजूद दरिद्रता का नाश होता है. वहीं, अगर इसे तिजेरी में रख दिया जाए तो धन की कमी नहीं रहती है. तंत्र सिद्ध श्वेत अपामार्ग की जड़ को भी धन को आकर्षित करने के लिए बेहद शुभ माना गया है. इस पौधे की जड़ को पास रखने से बिजनेस में मुनाफा होता है.

श्वेतार्क

मंत्र सिद्ध श्वेतार्क जड़ से बनी श्वेतार्क गणेश प्रतिमा की पूजा करने से भक्तों को खास लाभ देता है. इस पौधे की जड़ का टुकड़ा ताबीज में भरकर बाजू पर धारण करने से घर से दरिद्रता का नाश होता है और मां लक्ष्मी का वास होता है. बहेड़े का पत्ता और जड़ भी बेहद चमत्कारी होती है. इसके पत्ते या जड़ को भंडार, तिजारी या अन्य किसी पवित्र स्थान पर रखने से धन-धान्य की प्राप्ति होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

निगुण्डी

पीली सरसों के साथ निगुण्डी का पौधा लें और इसे  पीले रंग की पोटली में बांध लें. इस पोटली को दुकान के द्वार पर लटकाने से व्यक्ति को व्यापार में विशेष लाभ होता है. कुश का बांदा भरणी नक्षत्र में लाएं और इसे मंदिर में रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. माघ नक्षत्र में हरसिंगार का बांदा ले आएं और इसकी विधिपूर्वक पूजा करें. इसे घर में किसी सही जगह पर रखने से धन वैभव की प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news