Budh Gochar 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों को व्यापार में होगा बड़ा घाटा, घर छोड़कर जा सकती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11949808

Budh Gochar 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों को व्यापार में होगा बड़ा घाटा, घर छोड़कर जा सकती हैं मां लक्ष्मी

Mercury Transit 2023: बुध ग्रह ने 6 नवंबर के दिन वृश्चिक राशि में गोचर कर लिया है. वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल और बुध का इस ग्रह से शत्रु वाला संबंध है, जिसका अशुभ असर कुछ राशि पर पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इसका बुरा असर किस राशिवाले लोगों पर पड़ेगा.

 

budh gochar 2023

Budh Gochar Effect: दिवाली वैसे तो खुशियों का त्योहार है पर इस बार बुध ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर करने से इसका कष्टदायी असर कुछ राशियों पर पड़ने वाला है. शत्रु राशि में बुध ग्रह के प्रवेश करने से कुछ राशि के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. इन लोगों को आर्थिक नुकसान के अलावा स्वास्थ्य संबंधी समस्या के साथ ही अन्य क्षेत्रों में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

बुध को बुद्धि, तर्क, वाणी और व्यापार का कारक माना जाता है. यही वजह है कि बुध ग्रह का अपने शत्रु राशि में प्रवेश करने से यह सभी क्षेत्र प्रभावित होंगे. आइए ज्योतिष शास्त्र के जरिए समझे कि दिवाली से पहले किन-किन राशि के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए दिवाली से पहले का समय अच्छा नहीं रहने वाला है. इस राशि के स्वामी मंगल का बुध से अच्छा संबद्ध नहीं है. बुध इस राशि के आठवें भाव में भ्रमण करेगा. इस राशि के लोगों के स्वास्थ्य में  खराबी आ सकती है या फिर कोई पुरानी बीमारी दुबारा सता सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. साथ ही इस राशि के लोगों को काम, बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है.

मिथुन राशि

बुध राशि चक्र के छठे भाव में गोचर किया हुआ है. इस रिश के लोगों पर कर्ज का बोझ बढ़ेगा  जिससे कि राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं मिथुन राशि के लोग बीमार पड़ सकते हैं. वहीं कोई अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह समय अच्छा नहीं है.

मीन राशि

इन लोगों को भाग्य का साथ अभी नहीं मिलेगा. किसी भी कार्य में रुकावट आ सकती है. इस समय मूड अच्छा नहीं रहेगा. पार्टनर के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. करियर और बिजनेस में इस समय कोई भी बदलाव ना करें. साथ ही किसी भी नई चीज में निवेश ना करें. इन लोगों पर झूठा आरोप भी लग सकता है. मीन राशि के लोगों को आर्थिक परेशानी भी उठानी पड़ सकती है.

Shani Shukra Gochar 2023: बदल गई किस्‍मत, अब भरेगी तिजोरी, नोट गिनने के लिए तैयार हो जाएं ये राशि वाले लोग
 

Diwali 2023: घर में चाहते हैं मां लक्ष्मी का वास, तो दिवाली से पहले रोज शाम को जलाएं लौंग-कपूर, जानें सही विधि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news