Advertisement
trendingPhotos1920680
photoDetails1hindi

Budh Gochar 2023: 6 नवंबर तक राजा की तरह राज करेंगे ये राशि वाले, बुध की दया दृष्टि दिलाएगी करियर- कारोबार में अकूत तरक्की

Mercury Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 19 अक्टूबर को ग्रहों के राजकुमार तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इसका प्रभाव 5 राशि वालों के करियर और कारोबार पर देखने को मिलेगा. जानें ये लकी राशियां. 

बुध का राशि परिवर्तन

1/7
बुध का राशि परिवर्तन

वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह का अपना अपना स्वभाव होता है और उसके गोचर करने पर ये प्रभाव सभी राशियों पर शुभ और अशुभ रूप में देखा जा सकता है. बता दें कि बुध को बुद्धि, वाणी, व्यापार और संवाद का कारक ग्रह माना जाता है. बुध के शुभ होने पर जातक कारोबार में खूब मुनाफा कमाता है. इतना ही नहीं, अपनी बुद्धिमत्ता और वाणी के दम पर वे खूब सफलता पाता है. बता दें कि आज 19 अक्टूबर को देर रात 01 बजकर 16 मिनट पर बुध वर्तमान राशि कन्या से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 

 

बुध करेंगे नक्षत्र परिवर्तन

2/7
बुध करेंगे नक्षत्र परिवर्तन

बता दें कि बुध के शुक्र की राशि तुला में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. इसके बाद बुध नक्षत्र गोचर करेंगे. 22 अक्टूबर को बुध स्वाति नक्षत्र और 31 अक्टूबर को विशाखा नक्षत्र में गोचर करेंगे और फिर तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में ये 15 दिन कई राशि वालों के जीवन में समस्याएं आने वाली हैं, तो 5 राशि के जातकों को इस समय शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

 

मिथुन राशि

3/7
मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के तुला में प्रवेश करने से मिथुन राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होने वाली है. बता दें कि मिथुन राशि के स्वामी ग्रर्ह बुध ही हैं. इस लिहाज से बुध के गोचर करने से मिथुन राशि वालों को खूब धन लाभ होगा. इस अवधि में रुका हुआ पैसा वापस मिलने वाला है. करियर में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. साथ ही, आप सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे. 

कन्या राशि

4/7
कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि में बुध ग्रह उच्च के माने जाते हैं. ऐसे में बुध राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होग. कन्या राशि वालों की किस्मत का तारा आज रात से चमक जाएगा. इस दौरान इन्हें खूब धन लाभ होगा और जीवन में हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस अवधि में आपको अचानक से खूब सारा पैसा मिल सकता है.

धनु राशि

5/7
धनु राशि

बुध के तुला में गोचर करने से धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबारियों के लिए ये समय बहुत शुभ रहने वाला है. इस समय व्यापार में विस्तार होगा और आय में वृद्धि होती नजर आ रही है. इस समय नई नौकरी या पदोन्नति मिल सकती है. 

मकर राशि

6/7
 मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों को इस समय बुध का गोचर शुभ फल प्रदान करेगा. मकर राशि के जातक इस समय करियर में नई ऊंचाइयों को छुएंगे. इतना भी संभव है कि इस समय आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. कारोबार में मुनाफा होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. 

कुंभ राशि

7/7
कुंभ राशि

बुध के गोचर से कुंभ राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा. बुध के तुला में प्रवेश करने से कुंभ राशि वालों कारोबार में मुानफा होगा. व्यापार तेजी से बढ़ेगा. लोग आपके काम, बुद्धिमत्ता और वाणी से प्रभावित होंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़