Advertisement
trendingPhotos1670832
photoDetails1hindi

Gangajal: गंगाजल के इन उपायों से ग्रह दोष से मिलती है मुक्ति, खुलते हैं तरक्की के नये रास्ते

Gangajal ke upay: हिंदू धर्म में गंगा नदी को मां का दर्जा मिला हुआ है. इन्हें सब गंगा मैय्या कहकर बुलाते हैं. इस नदी को काफी पवित्र और शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में गंगाजल को लेकर कई तरह के उपाय और टोटके बताए गए हैं. इन उपायों से जीवन में आने वाली कई तरह की कठिनाईंयों से मुक्ति मिलने लगती है. 

1/6

मां गंगा को बेहद पवित्र और मोक्षदायिनी माना जाता है. इसमें स्नान करने से इंसान के सभी पाप धुल जाते हैं. जन्म से लेकर मृत्यु तक सभी अनुष्ठानों में गंगाजल का प्रयोग किया जाता है. 

2/6

जिस स्थान पर गंगाजल रखा हो, वहां सकारात्मकता बनी रहती है. ऐसे में इससे किए जाने वाले उपाय बेहद कारगर माने जाते हैं. 

3/6

घर में गंगाजल का छिड़काव करने से सारी नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और सकारात्मकता का संचार होने लगता है. 

4/6

पीतल के लोटे में गंगाजल भरकर उत्तर पूर्व दिशा में रखें. इससे घर में सकारात्मकता बढ़ने लगती है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

5/6

हर सोमवार को शिवजी की पूजा करने के बाद उनका गंगाजल से अभिषेक करें. इसके अलावा शनिवार को पानी में गंगाजल मिलाकर पीपल की जड़ में अर्पित करें. इससे ग्रह दोष से होने वाली समस्याओं से मुक्ति मिलती है. 

 

6/6

रात में अचानक नींद खुलना या फिर बुरे सपने आते हैं तो सोने से पहले बिस्तर पर थोड़ा सा गंगाजल छिड़क लें. इससे अच्छी नींद आती है और बुरे सपनों से भी छुटकारा मिलता है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़