Advertisement
trendingPhotos2003533
photoDetails1hindi

घर में कभी न सूखने दें ये 5 पौधे, बैंक बैलेंस हो जाता है खाली!

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है. काफी ऐसे पौधों के बारे में भी बताया है जो घर के लिए अशुभ हैं और काफी ऐसे भी पौधें हैं जो घर के लिए अशुभ हैं. घर पर कई सारे पेड़ लगाता हैं लेकिन उसमें से कुछ पौधें सुख जाते हैं तो घर पर धन ना टिकने का ये सबसे बड़ा कारण हो सकता है.

 

मनी प्लांट

1/5
मनी प्लांट

मनी प्लांट को लोग घर पर लगाते हैं इस पौधें को घर पर लगाने से कभी भी धन और सुख-शांति की कमी नहीं होती है. ये काफी लोगों को घर पर काफी हरा-भरा रहता है और काफी लोगों के घर पर सुख जाता है, तो आपको इस पौधें को कभी भी सुखने नहीं देना चाहिए.

 

तुलसी

2/5
तुलसी

तुलसी बेहद ही शुभ मानी जाती है. इससे घर पर लगाने से मां लक्ष्मी का वास होता है और बुरी चीजें हमेशा घर से बाहर ही रहती है.इसलिए आपको इसे कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए. 

अशोक का पौधा

3/5
अशोक का पौधा

अशोक का पौधा घर पर रखना बेहद ही शुभ माना जाता है इसलिए इसे काफी लोग अपने घरों में लगाना पसंद भी करते हैं लेकिन आपको इस पेड़ को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए.

आम का पौधा

4/5
आम का पौधा

आम में काफी देवी-देवताओं का वास होता है इसलिए लोग इसे भी घर पर लगाते हैं ऐसा कहा जाता है की इस पर हनुमान जी का वास होता है इसलिए इसे कभी भी सूखने ना दें.

 

शमी का पौधा

5/5
शमी का पौधा

शमी वृक्ष के होने से जातक पर शिव जी की कृपा बनी रहती है. घर में ये पौधा लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.इसलिए आपको इस पौधों को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़