Advertisement
trendingPhotos1457594
photoDetails1hindi

Shani dev: शनिवार को इन खाने-पीने की चीजों से रहें दूर, शनिदेव की झेलनी पड़ सकती है कोप दृष्टि

Shanivar do not Eat: शनिदेव को कर्म फलदाता कहा जाता है. वह इंसान को कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. ऐसे में लोग कहीं उनकी कोप दृष्टि का शिकार न हो जाएं. ऐसे में वह हर तरह के उपाय करते हैं. शनिवार को शनिदेव का दिन माना जाता है. इस दिन लोग शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. वहीं, इस दिन कुछ चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं.

1/5

शनिदेव को शराब या मदिरा बिल्कुल भी पसंद नहीं है. ऐसे में भूलकर भी शनिवार के दिन मदिरा का सेवन न करें. ऐसा करने से शनिदेव काफी क्रोधित होते हैं. शनिदेव आध्यात्म को मानने वाले हैं. इस दिन अध्यात्म का पालन करें.

2/5

मांसाहार या तामसिक भोजन का सेवन शनिवार के दिन न करें. ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव मिलने लगते हैं. शनिदेव को ये चीजें नापसंद हैं. ऐसा करने से इंसान को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

3/5

मसूर के दाल का रंग लाल होता है और इसका संबंध मंगल ग्रह से माना जाता है. मंगल और शनि दोनों ग्रहों का स्वभाव क्रोधी माना जाता है. ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है, वह शनिवार के दिन मसूर की दाल का सेवन न करें.

4/5

शनिवार के दिन दूध या उससे निर्मित चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए. दूध का संबंध शुक्र ग्रह से है और वह यौन इच्छाओं का कारक माने गए हैं. ऐसे में दूध का सेवन करने से शनिदेव नाराज होते हैं.

 

5/5

शनिदेव शीतलता पदार्थों को पसंद करते हैं. ऐसे में शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो भूलकर भी शनिवार के दिन लाल मिर्च का सेवन न करें. ऐसा करने से शनिदेव का अशुभ प्रभाव पड़ सकता है, क्योंकि लाल मिर्च की तासीर गर्म होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़