Shani Uday 2023: शनि का उदय इन लोगों के जीवन में मचाएगा कोहराम! इस मामले में रहें सबसे ज्‍यादा सतर्क
Advertisement
trendingNow11581680

Shani Uday 2023: शनि का उदय इन लोगों के जीवन में मचाएगा कोहराम! इस मामले में रहें सबसे ज्‍यादा सतर्क

Saturn Planet Rise: वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि कुंभ राशि में उदित होने जा रहे हैं. 5 मार्च 2023 को शनि का उदय  3 राशि वालों के लिए अशुभ फल देगा. इन राशियों के जातकों को शनि उदय धन हानि के योग बनाएगा. 

फाइल फोटो

Shani Uday 2023: ज्योतिष में शनि को न्‍याय का देवता बताया गया है. शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. इसलिए शनि गोचर, शनि का अस्‍त होना या शनि का उदय होना लोगों के जीवन पर बड़ा असर डालता है. साल 2023 में शनि की स्थिति में कई बड़े परिवर्तन हो रहे हैं. साल की शुरुआत में ही 17 जनवरी को शनि ने गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश किया था. इसके बाद 30 जनवरी को शनि कुंभ राशि में अस्‍त हुए थे और अब 5 मार्च 2023 को शनि कुंभ में उदित होने जा रहे हैं. शनि का अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में उदय होना कुछ राशियों पर नकारात्‍मक असर डालेगा. शनि उदय इन लोगों को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए इन जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है. 

शनि उदय का इन राशियों पर होगा नकारात्‍मक असर 

कर्क राशि: शनि का उदय कर्क राशि वालों के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है. इन जातकों को सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. परिवार में किसी बुजुर्ग की स्थिति बिगड़ सकती है. किसी से उलझें नहीं, वरना विवाद बढ़ सकता है. किस्‍मत का साथ ना मिलने से काम नहीं बन पाएंगे. धन हानि के योग बनेंगे. लिहाजा देखभाल कर निवेश करें या पैसे का लेन-देन करें. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि का उदय मुश्किलें बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. इन जातकों को नौकरी-व्‍यापार में दिक्‍कत हो सकती है. वर्कप्‍लेस पर अड़चनें आएंगी. व्‍यापार में समस्‍या हो सकती है. इस दौरान बड़ा निवेश ना करें. खासतौर पर संपत्ति में पैसा ना लगाएं. भाइयों से विवाद हो सकता है. दांपत्‍य जीवन में भी मुश्किलें आ सकती हैं. माता की सेहत का ध्‍यान रखें. 

मीन राशि: शनि का उदय मीन राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं रहेगा. इन जातकों को नुकसान हो सकता है. यदि कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसमें आपको असफलता मिल सकती है. मानहानि के योग हैं. आप पर झूठा आरोप लग सकता है. लव पार्टनर या लाइफ पार्टनर के साथ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. धन हानि के योग बनेंगे. बनते हुए काम अटकेंगे. सेहत का ध्यान रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news