Shubh Til: शरीर के इस हिस्से में तिल बनाता है सौभाग्यशाली, भाग्य का मिलता है साथ; करियर में होती है ग्रोथ
Advertisement
trendingNow11702250

Shubh Til: शरीर के इस हिस्से में तिल बनाता है सौभाग्यशाली, भाग्य का मिलता है साथ; करियर में होती है ग्रोथ

Lucky Moles: शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसके शरीर में तिल न हो. शरीर के विभिन्न हिस्सों पर तिल होना, किसी न किसी बात की तरफ इशारा करता है. इनके बारे में सामुद्रिक शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. 

 

लकी तिल

Lucky Mole on Body: मानव जीवन में ज्योतिष शास्त्र का जितना महत्व है. उतना ही सामुद्रिक शास्त्र का भी है. हालांकि, अधिकतर लोग इसके बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन शरीर की बनावट, चिह्न और तिलों के जरिए आपने बड़े-बुजूर्गों से काफी कुछ सुना होगा. इनके बारे में ही सामुद्रिक शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के कुछ तिलों को काफी लकी और शुभ माना गया है. ये तिल जिस इंसान के शरीर में होते हैं, वह जिंदगी में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. 

तेज दिमाग

पुरुषों के ललाट में दाहिनी तरफ तिल होता है. ऐसे लोग अपने विषय में मास्टर होते हैं. इनका दिमाग बहुत तेज होता है, जिस भी कार्य में हाथ डालते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. वहीं, मस्तक पर बाईं तरफ का तिल अधिक खर्च कराने वाला होता है. ऐसे लोग खर्चा करने से पहले बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं.

दांपत्य जीवन

पुरुषों की दाईं पलक पर तिल हो तो दांपत्य जीवन सुखी रहता है और पति-पत्नी एक-दूसरे को समझने वाले होते हैं. जबकि, बाईं तरफ तिल से पति-पत्नी के संबंधों में तनाव आता है. जिन महिलाओं की बाईं पलक पर तिल होता है, वह अपने जीवनसाथी की बात को गंभीरता से सुनती हैं.

कोमल ह्रदय

जिन स्त्रियों या पुरुषों के माथे के बीच में तिल होता है. ऐसे लोग निर्मल हृदय वाले होते हैं. ये लोग निश्छल प्रेम करते हैं और ये लोग काफी धार्मिक प्रवृति के होते हैं और इनमें ईश्वर के प्रति भक्ति भाव होता है. पुरुषों के शरीर में दाहिनी तरफ तिल होना अच्छा माना जाते है. वहीं, बाईं तरफ तिल वाले नकारात्मक विचार वाले होते हैं, जबकि महिलाओं में इसका उल्टा होता है.

करियर में ग्रोथ

अंडाकार तिल लोगों के करियर में ग्रोथ कराते हैं तो गोल तिल का मतलब है कि व्यक्ति अच्छे स्वभाव का है. कुछ लोगों में तिल या मस्से बहुत सौभाग्य वाले होते हैं. कुछ लोगों के तिल में रोम निकले होते हैं तो कुछ के तिल में रोम बाद में निकलते हैं. हालांकि, रोम वाले तिल या मस्से अच्छे नहीं माने जाते हैं और निकट में कोई समस्या का संकेत करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news