ये हैं घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत, दिलाते हैं बेशुमार धन, चमत्‍कारिक सफलता
Advertisement
trendingNow11773104

ये हैं घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत, दिलाते हैं बेशुमार धन, चमत्‍कारिक सफलता

Maa Lakshmi Good luck Signs in Hindi: धन की कमी कई समस्‍याओं का कारण बनती है इसलिए हर व्‍यक्ति ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा पाने की कोशिश में रहता है. जब व्‍यक्ति अमीर होने वाला हो तो उसे कुछ खास संकेत मिलते हैं. 

ये हैं घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत, दिलाते हैं बेशुमार धन, चमत्‍कारिक सफलता

What are the signs of good luck: मां लक्ष्मी धन और ऐश्वर्य की देवी हैं, जिस पर देवी लक्ष्‍मी की कृपा हो जाए उसके पास कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. इसलिए लोग लक्ष्‍मी माता की कृपा पाने के लिए लालायित रहते हैं और उन्‍हें मनाने के लिए खूब जतन करते रहते हैं. धर्म-शास्‍त्रों में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कई तरीके बताए गए हैं. साथ ही उन संकेतों के बारे में भी बताया गया है, जो बताते हैं कि आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा हो गई है. क्‍योंकि मां लक्ष्‍मी आगमन से पहले संकेत देती हैं. 

मां लक्ष्मी आने से पहले देती हैं ये संकेत 

धर्म-शास्‍त्रों में ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है जो बताते हैं कि आप पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान होने वाली हैं. ये संकेत मिलें तो खुश हो जाएं कि आपको खूब धन-दौलत मिलने वाली है. 

उल्लू का दिखना: यदि कहीं आते-जाते समय उल्‍लू दिख जाए तो मान लें कि आपकी किस्‍मत चमकने वाली है. उल्‍लू का नजर आना बेहद शुभ होता है. मां लक्ष्‍मी के वाहन उल्‍लू का दिखना बताता है कि आपको जल्‍द बहुत धन-दौलत मिलने वाली है. 

झाड़ू लगाते हुए देखना: यदि आपको सुबह-सुबह घर से निकलते ही कोई झाड़ू लगाते हुए दिखे, तो यह भी बेहद शुभ संकेत है. यह बताता है कि आपको जल्‍द ही खूब सारा पैसा मिलने वाला है. तरक्‍की मिलने वाली है या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है. 

घर में काली चीटियां निकलना: यदि घर में अचानक खूब सारी काली चींटियां निकलें तो इसे बहुत अच्‍छा माना जाता है. यदि मुख्‍य द्वार पर काली चींटियां आएं तो यह और भी अच्‍छा होता है. यह मां लक्ष्‍मी के घर में आगमन का साफ संकेत है. 

घर में चिड़िया का घोंसला बनाना: घर में चिड़िया का घोंसला बनाना घर में सुख और सौभाग्‍य लाता है. यदि चिड़िया अंडे भी दे तो यह और भी शुभ होगा. यह बताता है कि आपको आय के नए स्‍त्रोत मिलने वाले हैं. आपकी आय बढ़ने लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news