Sun Transit: बस कुछ घंटों में सूर्य देव करने जा रहे हैं गोचर, जानें कैसा रहेगा 17 नवंबर तक का समय
Advertisement
trendingNow11921225

Sun Transit: बस कुछ घंटों में सूर्य देव करने जा रहे हैं गोचर, जानें कैसा रहेगा 17 नवंबर तक का समय

Sun Transit In Libra 2023: आज रात में सूर्य तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं. तुला राशि में पहुंचकर सूर्य का तेज कुछ कम हो जाता है. यहां पर सूर्य का ताप अधिक नहीं रहता है, क्योंकि वह नीच के हो जाते हैं.

 

सूर्य गोचर

Surya Gochar 2023: आज रात में सूर्य तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वह पिछले माह से कन्या राशि में  विराजमान हैं. रात्रि में 01.29 बजे से लेकर नवम्बर माह की 17 तारीख तक सूर्यदेव इसी स्थान पर रहेंगे. सूर्य नारायण ग्रहों के राजकुमार बुध की राशि को छोड़कर शुक्राचार्य यानी शुक्र की राशि में प्रवेश करेंगे. तुला राशि में पहुंचकर सूर्य का तेज कुछ कम हो जाता है. यहां पर सूर्य का ताप अधिक नहीं रहता है, क्योंकि वह नीच के हो जाते हैं. 17 नवम्बर तक वह यहां रहते हुए कर्क, सिंह और कन्या राशि के युवाओं तथा विद्यार्थियों के जीवन पर क्या और कैसा प्रभाव डालेंगे इसे अलग अलग समझें. 

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए अभी तक जनसंपर्क को बढ़ाने की जिम्मेदारी सूर्य के कंधों पर थी, लेकिन अब राशि परिवर्तन करते ही उन्होंने सुख सुविधाओं का ध्यान रखने का बीड़ा उठा लिया है. आराम उतना ही मिलेगा, जितने में आप खुद को तरोताजा कर पाएं. आपको मां और मां तुल्य लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. आपको अपनी मां के साथ नजदीकियां बढ़ा देनी चाहिए, और उनके स्वास्थ्य में गिरावट होने पर देखभाल की जिम्मेदारी भी खुद ही लेनी चाहिए. आलस्य से दूर रहते हुए विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छे अंक पाने के लिए ब्रह्ममूहुर्त में अध्ययन करें. 

सिंह राशि

सिंह राशि वाले विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से संबंधित कार्य के लिए लंबी दूरी की यात्रा का प्लान बन सकता है. छोटे भाई बहनों से भी मदद मिलने की संभावना है. मित्रों के साथ 30 अक्टूबर तक तालमेल बैठाकर चलना चाहिए, हो सकता है कि कही सुनी बातों को लेकर उनके साथ  मनमुटाव हो जाए. 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन अच्छा साबित होगा. युवा और विद्यार्थी कॉन्फिडेंस से ओतप्रोत नजर आएंगे, लेकिन ओवर कॉन्फिडेंस न करें तो बेहतर रहेगा. आपकी वाणी तीखी हो सकती है, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए बोलने पर अंकुश लगाना चाहिए. 30 अक्टूबर तक इस बात का खास ख्याल रखना होगा. युवा वर्ग को अपना पूरा फोकस क्रिएटिव कार्यो पर बनाना चाहिए. आपके अंदर जो भी क्रिएटिवनेस है, उसका पूरा उपयोग करें.

Rahu Gochar: राहु गोचर से इन लोगों के लिए शुरू होगा चुनौती भरा समय, सोच-समझकर लें फैसला
Mata Parvati: आखिर मां पार्वती ने क्यों काटा अपना मस्तक? कौन है मां छिन्नमस्ता 

 

Trending news