Vastu mistakes: बैडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच बनती हैं तलाक का कारण, तुरंत हटाएं
Advertisement
trendingNow11985957

Vastu mistakes: बैडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच बनती हैं तलाक का कारण, तुरंत हटाएं

Vastu mistakes: अगर पति-पत्नी दोनों में से किसी के भी मन में एक दूसरे के लेकर भ्रम पैदा हो गया है तो समझ लें उनके बेडरूम में नेगेटिव एनर्जी बढ़ रही है और पॉजिटिव एनर्जी कम हो रही है. पॉजिटिव एनर्जी कम होने और नेगेटिव एनर्जी बढ़ने के बहुत से कारण होते हैं. 

Vastu mistakes: बैडरूम में रखी ये चीजें पति-पत्नी के बीच बनती हैं तलाक का कारण, तुरंत हटाएं

Vastu remedies for happy married life: पति पत्नी के बीच प्रेम रहना ही चाहिए फिर चाहे वह नव दंपत्ति हों या उनके विवाह के एक दो, या पांच दशक भी बीत चुके हों. दोनों के बीच प्रेम का सकारात्मक प्रभाव पूरे परिवार के वातावरण पर पड़ता है. सबसे ज्यादा असर तो बच्चों पर पड़ता है. इसलिए आपसी प्रेम बहुत आवश्यक है लेकिन यदि किन्हीं कारणों से दोनों में से किसी के भी मन में एक दूसरे के लेकर भ्रम पैदा हो गया है या फिर दिमाग में टेंशन रहने लगा है तो समझना चाहिए कि उनके बेडरूम में नेगेटिव एनर्जी बढ़ रही है और पॉजिटिव एनर्जी कम हो रही है. पॉजिटिव एनर्जी कम होने और नेगेटिव एनर्जी बढ़ने के बहुत से कारण होते हैं. 

पति-पत्नी के बीच मतभेद के वास्तु दोष

1. ऐसी स्थिति में आपको सबसे पहले चेक करना चाहिए कि घर में जिस शीशे अर्थात मिरर में आप चेहरा देखते हैं वह चिटका हुआ तो नहीं है. फिर वह शीशा ड्रेसिंग टेबल का हो या फिर वॉशरूम का जहां आप फ्रेश होने के लिए जाते हैं. टूटा हुआ शीशा सबसे अधिक नेगेटिव एनर्जी तैयार करता है. यदि ऐसा है तो उस शीशे को तुरंत ही बदल देना चाहिए, इस काम में आप जितनी जल्दी करेंगे आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. 

2. यदि किन्हीं कारणों से पति पत्नी में आपसी मतभेद या संबंधों में कड़वाहट महसूस होने लगी है तो बेड के दायीं अथवा बायीं ओर साइड टेबल के ऊपर लव बर्ड्स या मेडरिन डक्स का जोड़ा रखना चाहिए. यह सामान्य तौर पर शीशे, पोर्सिलिन अथवा टेराकोटा के बनते हैं. इसके रखने से आपसी प्रेम बढ़ता है और दोनों एक दूसरे की पहले से भी ज्यादा केयर करना शुरु कर देते हैं. 

3. इन सकारात्मक चीजों को बेडरूम में रखने से पॉजिटिव एनर्जी में वृद्धि होती है दोनों का जीवन मधुर होता है. इन सभी बातों के साथ इन बातों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए जैसे कमरे में हिंसक पशुओं की फोटो नहीं होनी चाहिए, और न ही भगवान की कोई मूर्ति अथवा फोटो यह दांपत्य जीवन के लिए ठीक नहीं होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news