Clock Direction: इस दिशा में भूलकर भी न टांगें घड़ी, छा जाएगी कंगाली; पैसे-पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज
Advertisement
trendingNow11707901

Clock Direction: इस दिशा में भूलकर भी न टांगें घड़ी, छा जाएगी कंगाली; पैसे-पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

Vastu Tips for Clock: घड़ी हर किसी के घर में होती है. हालांकि, इसको लगाते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने पर कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.  

 

वास्तु टिप्स

Best Direction for Wall Clock: वास्तु के अनुसार, घर में हर सामान रखने के लिए सही जगह और दिशा का चुनाव होना बेहद जरूरी है. वास्तु के अनुसार, अगर घर में सामान न रखा जाए तो परिवार में कई तरह की मुसीबतें आने लगती हैं. अधिकतर लोगों के घर में दीवार घड़ी लगी दिख जाती है. लोग सुविधानुसार, कहीं भी घड़ी को लगा देते हैं. हालांकि, ऐसा करना परेशानियों को दावत दे सकता है. घर में लगी घड़ी महज समय ही नहीं बताती है. सही दिशा में न लगी हो तो आपका समय भी खराब कर सकती है.

दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा में घड़ी लगाना बेहद फलदाई होता है. वहीं, भूलकर भी दक्षिण दिशा में घड़ी को नहीं टांगना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि इस दिशा में घड़ी टांगने से घर पर आर्थिक समस्याओं का बोझ बढ़ने लगता है.

मुख्य द्वार 

कुछ लोग घर के मेन गेट पर प्रवेश द्वार की तरफ घड़ी लगाते हैं, लेकिन इस जगह पर घड़ी लगाने के लिए साफ मना किया जाता है. घर के एंट्रेंस के ऊपर कभी भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए. यह अशुभ माना जाता है.

घड़ी का आकार

घर में गोल घड़ी लगाना ज्यादा फायदेमंद होता है. इसके अलावा कभी भी घर में बंद घड़ी को नहीं रखना चाहिए. घड़ी बंद है तो उसे ठीक करा लेना चाहिए या फिर उसे घर के बाहर कर देना चाहिए. इसके साथ ही टूटी कांच वाली घड़ी को भी समय देखने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news