Vastu Tips: आर्थिक तंगी ने तोड़ रखी है कमर तो एक बार कर लें ये उपाय, खुल जाएगी आपकी किस्मत
Advertisement
trendingNow11352286

Vastu Tips: आर्थिक तंगी ने तोड़ रखी है कमर तो एक बार कर लें ये उपाय, खुल जाएगी आपकी किस्मत

How To Create Wealth: अगर घर में लाख कोशिशों के बाद भी पैसे की कमी बनी रहती है, तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं, जिससे आप इस तंगी से छुटकारा पा सकते हैं.

फाइल फोटो

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र पॉजिटिव और निगेटिव एनर्जी पर आधारित है. इस शास्त्र में कई ऐसे नियम दिए गए हैं, जिससे घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है. हर कोई यही चाहता है कि उसके घर में खुशियां आएं और घर में किसी तरह की कोई कमी न रहे. लेकिन कई बार बहुत कोशिशों के बाद भी आर्थिक तंगी बनी रहती है. आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स के बारे में बताने वाले हैं जिनको अपनाने से घर में बरकत आएगी.

पानी का स्थान

वास्तु शास्त्र में किस दिशा से पानी निकलता है उसको बहुत महत्व का माना गया है. घर में पानी की टंकी को हमेशा साउथ या फिर साउथ ईस्ट की डायरेक्शन मे रखना रखना चाहिए. आप चाहें तो पानी के निकलने की दिशा को साउथ वेस्ट में भी रख सकते हैं. अगर पानी का निकाय इन दिशाओं से होता है तो घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं होती और हमेशा लाभ होता है.

तिजोरी रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, तिजोरी को साउथ या फिर साउथ वेस्ट की दिशा में रखने से हमेशा लाभ होता है. पर आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि तिजोरी को इस तरह रखें कि उसका दरवाजा हमेशा नार्थ की दिशा में खुले. ऐसा करने से कभी घर में पैसे की कमी नहीं होगी.

रंगों का करें सही चुनाव

कमरे के रंगो का सही चुनाव करना बहुत जरूरी है. कमरे में ईस्ट की दिशा में हल्का नीले रंग, उत्तर की दिशा में हरा, पूर्व में सफेद, पश्चिम में नीला और दक्षिण में लाल रंग सही रहता है. ऐसा करने से घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है जिससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

घर को रखें साफ

घर को गंदा और अव्यवस्थित रखने से हमेशा घर में तंगी बनी रहती है. इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हमेशा घर को साफ रखें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है जिसके कारण धन में काफी बढ़ोतरी होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news