Swift और Grand i10 क्यों खरीदें! इतने में मिल जाएगी यह धांसू SUV, 6 एयरबैग जैसे हैं फीचर्स
Advertisement
trendingNow11741798

Swift और Grand i10 क्यों खरीदें! इतने में मिल जाएगी यह धांसू SUV, 6 एयरबैग जैसे हैं फीचर्स

Micro SUV in india: बाजार में माइक्रो एसयूवी का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है. मारुति ने एस-प्रेसो लॉन्च करके इस सेगमेंट में एंट्री की थी और टाटा मोटर्स ने पंच (Tata Punch) उतारी. अब हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) आने वाली है.

Swift और Grand i10 क्यों खरीदें! इतने में मिल जाएगी यह धांसू SUV, 6 एयरबैग जैसे हैं फीचर्स

Hyundai New Car Launch: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUV) कारें बड़ी तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं और सेल्स में हैचबैक को पीछे छोड़ रही हैं. इसका मुख्य कारण कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की कीमत है जो हैचबैक के लगभग बराबर होती है. इनमें हैचबैक से ज्यादा स्पेस, कम्फर्ट और ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है और ऊंची सीटिंग पोजीशन के कारण इन्हें एसयूवी जैसा फील होता है. इसके अलावा बाजार में माइक्रो एसयूवी का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है. मारुति ने एस-प्रेसो लॉन्च करके इस सेगमेंट में एंट्री की थी और टाटा मोटर्स ने पंच (Tata Punch) उतारी. अब हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) भी इस सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कीमत के मामले में यह Swift और Grand i10 Nios जितनी रह सकती है. यहां हम आपको एक्स्टर के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं. 

6 एयरबैग्स और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
हुंडई एक्स्टर में सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है. इसमें 6 एयरबैग्स (Driver, Passenger, Curtain और Side) स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाएंगे. इसके साथ आपको फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले गिया जाएगा. इसमें टायर प्रेशर्स,ओडोमीटर रीडिंग और डिस्टेंस टू एंप्टी जैसी महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी. 

आवाज से खुलेगा सनरूफ
इस एसयूवी में सिंगल पेन सनरूफ दिया जाएगा. खास बात है कि यह सनरूफ आपकी आवाज पर काम करेगा. यह कार हिंग्लिश वॉइस कमांड सपोर्ट करेगी. उदाहरण के "Sunroof खोलो" और "Temperature कम कर दो आदि.

डुअल डैशकैम कैमरा
एक्सटर में डुअल डैशकैम कैमरा दिया जाएगा. यह डैशकैम फुल एचडी वीडियो रेजोल्यूशन को भी सपोर्ट करता है. यूजर्स को फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से तस्वीरें लेने की सुविधा देता है. इस डुअल डैशकैम में ग्राहक को ड्राइविंग (सामान्य), इवेंट (सुरक्षा) और वेकेशन (टाइम लैप्स) जैसे विभिन्न रिकॉर्डिंग मिलेंगे. 

संभावित कीमत
Hyundai Exter भारत में 10 जुलाई को लॉन्च की जाने वाली है और इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Tata Punch के अलावा Citroen C3, Maruti Frox, Renault Kiger और Nissan Magnite से रहेगा. 

Trending news