अब Tata Punch को Hyundai की इस SUV से कौन बचाएगा? हो गया डिजाइन का खुलासा
Advertisement
trendingNow11668028

अब Tata Punch को Hyundai की इस SUV से कौन बचाएगा? हो गया डिजाइन का खुलासा

Hyundai Micro SUV: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी आगामी SUV एक्सटर (Hyundai Exter) का डिजाइन स्केच जारी किया है. Hyundai Exter को कंपनी की ग्लोबल डिज़ाइन आइडेंटिटी की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है.

अब Tata Punch को Hyundai की इस SUV से कौन बचाएगा? हो गया डिजाइन का खुलासा

Hyundai Exter Micro SUV: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी आगामी SUV एक्सटर (Hyundai Exter) का डिजाइन स्केच जारी किया है. Hyundai Exter को कंपनी की ग्लोबल डिज़ाइन आइडेंटिटी की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है. यह आगामी माइक्रो एसयूवी 2023 के मध्य तक लॉन्च हो सकता है. बाजार में यह सीधे तौर पर टाटा पंच को टक्कर देगी, जो अभी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में राज कर रही है.

हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा, “हुंडई एक्सटर यूथ जेन जेड ग्राहकों की नई आकांक्षाओं को परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो मॉर्डन और यूथफुल एसयूवी का मालिक बनना चाहते हैं. हुंडई के एसयूवी डीएनए और सेंसुअल स्पोर्टीनेस की ग्लोबल डिजाइन आइडेंटिटी  के सहज समामेलन से तैयार हुंडई एक्सटर जल्द ही आ रहा है."

जारी किए गए स्केच के अनुसार, एसयूवी के फ्रंट फेस पर डायनेमिक पैरामीट्रिक पैटर्न नजर आता है.  जैसे बड़ा सा हुंडई लोगो नई वरना सेडान के बोनट पर देखने को मिल है, वैसा ही बड़ा सा लोगो इसके बोनट पर भी होगा. इसमें एच-शेप वाले डीआरएल मिलेंगे, जो हेडलैंप्स से अलर ऊपर की ओर प्लेस किए गए होंगे.

यह Hyundai के K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिस पर Grand i10 Nios भी आधारित है. यह कंपनी की एंट्री-लेवल SUV होगी लेकिन इसके बावजूद यह अन्य Hyundai कारों की तरह काफी फीचर लोडेड हो सकती है. इस नई पेशकश में कैस्पर वाले डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं, जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news