Tata Punch की परेशानी बढ़ी! अब रोड पर दिखी Hyundai Exter Electric
Advertisement
trendingNow11815282

Tata Punch की परेशानी बढ़ी! अब रोड पर दिखी Hyundai Exter Electric

Hyundai Exter Electric: भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट काफी पॉपुलर हो रहा है. पहले टाटा पंच ने इस सेगमेंट में अपनी धाक जमाई और अब हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर ने इस सेगमेंट को आगे बढ़ाने का काम किया है.

Tata Punch की परेशानी बढ़ी! अब रोड पर दिखी Hyundai Exter Electric

Hyundai Exter EV: भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट काफी पॉपुलर हो रहा है. पहले टाटा पंच ने इस सेगमेंट में अपनी धाक जमाई और अब हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर ने इस सेगमेंट को आगे बढ़ाने का काम किया है. टाटा पंच को लॉन्च होने के समय से ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. हुंडई एक्सटर को भी अच्छी बुकिंग्स मिली हैं. बाजार में यह दोनों एक-दूसरे को टक्कर दे रही हैं. 

दोनों कारें पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ उपलब्ध है और भविष्य में दोनों ही कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च होना है. पंच इलेक्ट्रिक को पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका था, अब एक्सटर भी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है. उम्मीद की जा रही है कि इसे कंपनी बिना ज्यादा समय बर्बाद किए अगले साल लॉन्च कर सकती है.

Exter EV भारत में Hyundai की पहली एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी. अभी तक, कंपनी भारत में केवल Ioniq 5 और Kona Electric जैसी प्रीमियम रेंज की EVs ही पेश करती है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में Hyundai इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड कारों की पूरी रेंज बेचती है. हुंडई फिलहाल कैस्पर ईवी पर काम कर रही है, जो एक्सटर ईवी जैसी हो सकती है.

कैस्पर ईवी की तुलना में एक्सटर थोड़ी बड़ी है. इसमें ज्यादा क्षमता वाला बैटरी पैक मिल सकता है. रेंज लगभग 300-350 किमी होने की संभावना है. स्टाइल के मामले में Exter EV काफी हद तक अपने ICE सिबलिंग के समान ही होगी. 

एक्सक्लूसिव ईवी बैजिंग के साथ फ्रंट में कुछ बदलाव हो सकते हैं, जैसा कि स्पाई शॉट्स में स्पष्ट है. एक्सटर ईवी को नए व्हील्स के साथ देखा जा सकता है. अंदर के ज्यादातर फीचर्स ICE Exter जैसे ही होंगे.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news