Hyundai Exter में दिए गए ये धांसू 6 फीचर्स, Tata Punch में नहीं मिलते
Advertisement
trendingNow11777335

Hyundai Exter में दिए गए ये धांसू 6 फीचर्स, Tata Punch में नहीं मिलते

Exter Vs Punch: हुंडई ने हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर को लॉन्च किया है, जो बाजार में टाटा पंच को टक्कर देगी. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू है और इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं.

Hyundai Exter में दिए गए ये धांसू 6 फीचर्स, Tata Punch में नहीं मिलते

Exter Vs Punch Features: हुंडई ने हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर को लॉन्च किया है, जो बाजार में टाटा पंच को टक्कर देगी. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू है और इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं. हुंडई ने कोशिश की है कि इसे फीचर लोडेड बनाया जाए, जैसे कि उसकी कारों में आमतौर पर देखा जाता है. चलिए, आपको ऐसे 6 फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो हुंडई एक्सटर में मिलते हैं लेकिन टाटा पंच नहीं. 

1. Sunroof
इन दिनों सनरूफ बहुत डिमांड में है, जो Hyundai Exter में उपलब्ध कराई गई है. इसके एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स (ओ) कनेक्ट वेरिएंट में एसयूवी में सिंगल-पेन सनरूफ है.

2. Dual Dashcam Setup
एक्सटर में सेगमेंट-फर्स्ट डुअल डैशकैम सेटअप दिया गया है. यह केवल रेंज-टॉपिंग SX (O) कनेक्ट वेरिएंट में उपलब्ध है. यह फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन में वीडियो शूट कर सकता है.

3. Wireless Phone Charging
एक्सटर में वायरलेस फोन चार्जिंग मिलती है, जो माइक्रो एसयूवी के लिए एक और सेगमेंट-फर्स्ट फीचर है. यह इसके हाई-स्पेक SX (O) और SX (O) कनेक्ट वेरिएंट में मिलता है.

4. Paddle Shifters
हुंडई ने एक्सटर में सेगमेंट-फर्स्ट फीचर के तौर पर एएमटी गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स भी दिए हैं. यह केवल एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स (ओ) कनेक्ट एएमटी वेरिएंट के साथ मिलते हैं.

5. 6 Airbags
टाटा पंच में डुअल फ्रंट एयरबैग स्टैंडर्ड मिलते हैं जबकि हुंडई एक्सटर में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड मिलते हैं, जो इसकी सेफ्टी को बढ़ाते हैं. हालांकि, पंच भी सेफ कार है, इसे ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग मिली है.

6. Bigger Touchscreen
टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जबकि हुंडई एक्सटर में ग्रैंड आई10 निओस की तरह ही 8 इंच की बड़ी टचस्क्रीन यूनिट लगाई है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news