Tata Punch का खेल बिगड़ने आई ये SUV, सिर्फ 11 हजार में हो रही बुकिंग, लुक भी धांसू
Advertisement
trendingNow11688934

Tata Punch का खेल बिगड़ने आई ये SUV, सिर्फ 11 हजार में हो रही बुकिंग, लुक भी धांसू

Hyundai Micro SUV: इसमें एक पेट्रोल इंजन के साथ एक सीएनजी पावरट्रेन का विकल्प भी दिया जाएगा. ग्राहक किसी भी Hyundai डीलरशिप पर 11,000 रुपये में इस कार को बुक करा सकते हैं. 

Tata Punch का खेल बिगड़ने आई ये SUV, सिर्फ 11 हजार में हो रही बुकिंग, लुक भी धांसू

Hyundai Exter Bookings: देश में माइक्रो एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. जिसका सीधा फायदा टाटा मोटर्स को मिल रहा है. टाटा पंच (Tata Punch) फिलहाल कंपनी के लिए दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. ऐसे में बाकी कंपनियां भी इस सेगमेंट में एंट्री करना चाह रही हैं. दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता हुंडई जल्द ही अपनी एक माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जिसे Hyundai Exter नाम दिया गया है. कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है. कार को 7 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें EX, EX(O), S, S(O), SX, SX(O), और SX(O) कनेक्ट शामिल हैं. ग्राहक किसी भी Hyundai डीलरशिप पर 11,000 रुपये में इस कार को बुक करा सकते हैं. 

दो इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन
हुंडई एक्स्टर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और इसके साथ सीएनजी का ऑप्शन दिया जाएगा. इसके पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और AMT ऑटोमैटिक के विकल्प होंगे, जबकि CNG केवल मैनुअल में उपलब्ध होगा. पावर और टॉर्क आउटपुट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हम उम्मीद करते हैं कि 1.2-लीटर इंजन ग्रैंड i10 Nios, ऑरा और वेन्यू की तरह 83hp और 114Nm का टार्क देग. वहीं सीएनजी पावरट्रेन 69hp और 95.2Nm टॉर्क आउटपुट दे सकता है. 

ऐसा होगा लुक और डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो इसमें पैरामेट्रिक फ्रंट ग्रिल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और H-शेप वाले एलईडी डीआरएल दिए जाएंगे. इसमें काफी बड़ी स्किड प्लेट और Exter की बैंजिंग भी फ्रंट में दी गई है. साइड में डायमंट कट अलॉय व्हील, ब्लैक कलर के व्हील आर्च, फ्लोटिंग रूफ डिजाइन और ब्रिज टाइप रूफ रेल्स दी गई हैं. 

कब होगी लॉन्चिंग
Hyundai Exter मिड-2023 (जून-अगस्त) तक लॉन्च की जा सकती है. इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच, सिट्रॉएन C3 और मारुति इग्निस जैसी माइक्रो एसयूवी के साथ रहेगा. यह कंपनी की ग्रैंड i10 निओस के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. कार को इंडिया में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. कंपनी का दावा है कि यह SUV स्मार्ट मोबिलिटी का एक्सपीरियंस कराएगी. 

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news