Tata Punch का क्या होगा? Hyundai Exter के बेस मॉडल में होंगे 6 एयरबैग्स, सामने आई फीचर लिस्ट
Advertisement
trendingNow11698499

Tata Punch का क्या होगा? Hyundai Exter के बेस मॉडल में होंगे 6 एयरबैग्स, सामने आई फीचर लिस्ट

Hyundai Micro SUV: हुंडई का कहना है कि यह एसयूवी कई सारे वेरिएंट्स में आएगी और इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी मिलने वाला है. इतना ही नहीं कंपनी ने इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा है.

Tata Punch का क्या होगा? Hyundai Exter के बेस मॉडल में होंगे 6 एयरबैग्स, सामने आई फीचर लिस्ट

Hyundai Exter Safety Features: हुंडई मोटर इंडिया भारतीय बाजार में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Hyundai Exter को लॉन्च करेगी. कंपनी इस एसयूवी के डिजाइन को पहले की पेश कर चुकी है और इसके बाद अब इसके कुछ फीचर्स का खुलासा किया गया है. हुंडई का कहना है कि यह एसयूवी कई सारे वेरिएंट्स में आएगी और इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी मिलने वाला है. इतना ही नहीं कंपनी ने इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा है. टाटा पंच एसयूवी को सीधी टक्कर देने वाली इस कार के बेस वेरिएंट में भी आपको 6 एयरबैग का फीचर मिलने वाला है.

Hyundai Exter के सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट
स्टैंडर्ड रूप से 6 एयरबैग के अलावा, Hyundai Exter को सभी वेरिएंट में 26 सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इनमें ESC, VSM, और हिल क्लाइम्ब असिस्ट फंक्शन जैसे फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा, हुंडई एक्सटर में 3-प्वाइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर (सभी सीटें), कीलेस एंट्री, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, ईएसएस, बर्गलर अलार्म, स्वचालित हेडलैंप, रियर डिफॉगर जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इसमें डुअल कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ डैशकैम भी लगाया जाएगा.

इंजन और पावर
एसयूवी में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो Aura, Grand i10 Nios, और i20 में भी मिलता है. यह पेट्रोल मोड में 83 PS और 113.8 Nm टॉर्क आउटपुट देगा. इसमें 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी दोनों का विकल्प मिलेगा. माइक्रो-एसयूवी टॉप-स्पेक ट्रिम्स में 1.0L टर्बो-पेट्रोल मोटर की सुविधा भी दे सकती है. यह 120 पीएस और 172 एनएम आउटपुट देगा. इसमें केवल 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स होगा. 

लॉन्च की तारीख और संभावित कीमत
Hyundai Exter भारत में लॉन्च होने के बाद Citroen C3, Tata Punch, और Maruti Suzuki Ignis को टक्कर देगी. इसे तीसरी तिमाही (अगस्त) में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 6.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर लगभग 9.5 लाख रुपये तक जा सकती है. एक्सटर के लिए बुकिंग पहले से ही 11,000 रुपये में शुरू हो चुकी है. 

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news