Hyundai Exter में दिए जाएंगे दो कमाल के फीचर्स, सनरूफ के साथ मिलेगा 'सेल्फी' कैमरा
Advertisement
trendingNow11709555

Hyundai Exter में दिए जाएंगे दो कमाल के फीचर्स, सनरूफ के साथ मिलेगा 'सेल्फी' कैमरा

Hyundai Exter Launch in india: हुंडई ने खुलासा किया है कि Exter SUV एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आएगी. यह फीचर टाटा पंच या मारुति सुजुकी फ्रोंक्स समेत इस रेंज की किसी कार में नहीं है. इसके साथ ही Exter में सेफ्टी फीचर के तौर पर डैशकैम भी दिया जाएगा.

 

Hyundai Exter में दिए जाएंगे दो कमाल के फीचर्स, सनरूफ के साथ मिलेगा 'सेल्फी' कैमरा

Hyundai Exter Features: हुंडई मोटर भारत में अपनी सबसे छोटी एसयूवी Hyundai Exter लॉन्च करने के लिए तैयार है. इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ रहने वाला है. लॉन्च से पहले कंपनी इस कार के फीचर्स का एक-एक करके खुलासा कर रही है. कंपनी ने अब दावा किया है कि हुंडई एक्स्टर में दो ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो सेगमेंट की किसी दूसरी कार में नहीं होंगे. Hyundai ने खुलासा किया है कि Exter SUV एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आएगी. यह फीचर टाटा पंच या मारुति सुजुकी फ्रोंक्स समेत इस रेंज की किसी कार में नहीं है. इसके साथ ही Exter में सेफ्टी फीचर के तौर पर डैशकैम भी दिया जाएगा. यह डैशकैम ऑफर करने वाली पहली मॉडल बन जाएगी. हुंडई एक्सटर एसयूवी को ₹11,000 की टोकन राशि पर बुक किया जा सकता है.

सेल्फी कैमरे की सुविधा
एसयूवी एक डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगी. इसके फ्रंट और रियर दोनों कैमरों के माध्यम से रिकॉर्डिंग की जा सकेगी. इसमें एक 2.31 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा और इसे कई रिकॉर्डिंग मोड के लिए स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है जिसमें ड्राइविंग (सामान्य), इवेंट (सुरक्षा) और वैक्शन (टाइम लैप्स) शामिल हैं. डैशकैम फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है. यह तस्वीरें या सेल्फी क्लिक करने के लिए कैमरे के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. 

5 वेरिएंट्स में आएगी
Hyundai Exter SUV को पांच वेरिएंट्स - EX, S, SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट में पेश किया जाएगा. Hyundai पहले ही बता चुकी है कि Exter में 26 सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे, जो सभी वेरिएंट में और एक विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे. इनमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) और बर्गलर अलार्म सिस्टम शामिल हैं.

पावरट्रेन ऑप्शन
हुंडई एक्सटर तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगा. एसयूवी को 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन के साथ पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और स्मार्ट ऑटो एएमटी के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 1.2-लीटर बायो-फ्यूल कप्पा पेट्रोल इंजन विकल्प भी होगा. Hyundai SUV का CNG वर्जन भी पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी. लॉन्च होने पर यह Tata Punch के अलावा Maruti Fronx, Nissan Magnite SUVs को टक्कर देगी.

Trending news