अब इस Made-in-India कार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, देखें ऐसे हुआ क्रैश टेस्ट
Advertisement
trendingNow11898263

अब इस Made-in-India कार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, देखें ऐसे हुआ क्रैश टेस्ट

Hyundai Verna: हुंडई वरना को ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) ने क्रैश टेस्ट (Crash Test ) में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. भारत में निर्मित (Made-in-India) इस सेडान को एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5-स्टार रेटिंग दी गई है.

Hyundai Verna Safety Rating

Hyundai Verna Safety Rating: हुंडई वरना को ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) ने क्रैश टेस्ट (Crash Test ) में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. भारत में निर्मित (Made-in-India) इस सेडान को एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5-स्टार रेटिंग दी गई है. असेसमेंट में इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए 34 अंकों में से 28.18 अंक दिए गए हैं और बच्चों के लिए 49 अंकों में से 42 अंक दिए गए हैं. Global NCAP ने पाया कि चालक और यात्री के सिर और गर्दन की सेफ्टी 'अच्छी' है जबकि छाती की सेफ्टी चालक के लिए 'पर्याप्त' और आगे वाले यात्री के लिए 'अच्छी' है.

सेफ्टी फीचर्स

हुंडेई वरना के बेसिक पैसिव सेफ्टी स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल का टेस्ट किया गया, जिसमें 6 एयरबैग (ड्राइवर, यात्री, साइड और पर्दा) और ईएससी स्टैंडर्ड तौर पर है. इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ऑटो हेडलैंप, आइसोफिक्स, टाइमर के साथ रियर डिफॉगर, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक और हाइट एडजस्टमेंट ड्राइवर सीट भी शामिल है. 

नई वरना के हाई ट्रिम्स को हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और गाइडलाइन्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा से लैस किया गया है. रेंजिंग-टॉपिंग SX (O) में ADAS तकनीक और रियर डिस्क ब्रेक हैं.

इंजन ऑप्शन

इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई नई पीढ़ी की वरना दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इसका 1.5L NA पेट्रोल 115bhp और 144Nm जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और iVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. इसका 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन 160bhp और 253Nm जनरेट करता है, जो 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है.

Trending news