Auto News: आपकी कार के लिए बड़े काम के हैं ये गैजेट, कम दाम और बढ़िया काम से जीत लेंगे दिल
Advertisement

Auto News: आपकी कार के लिए बड़े काम के हैं ये गैजेट, कम दाम और बढ़िया काम से जीत लेंगे दिल

Auto News: कार चलाने वालों के लिए आजकल के समय में कुछ गैजेट्स बेहद जरूरी हो गए हैं. कुछ के बारे में आपको जानकारी होगी. वहीं ये भी संभव है कि ऐसी कुछ जरूरी चीजों पर आपका ध्यान न गया हो. ऐसे में आपको ये खबर बड़े ध्यान से पढ़नी चाहिए.

 

Auto News: आपकी कार के लिए बड़े काम के हैं ये गैजेट, कम दाम और बढ़िया काम से जीत लेंगे दिल

Automobile Car Gadgets: तकनीक ने जिंदगी को आसान बना दिया है. गैजेट्स हमारे काम को आसान बनाने के साथ ही मुसीबत के समय बड़े काम आते हैं. ड्राइविंग को ही ले लीजिए हाईटेक गैजेट्स के दम पर आज लंबी दूरी की सड़क यात्रा सुखद, सुरक्षित और आसान हो गई है. अब इस सिलसिले में गाड़ी चलाने वालों के लिए कुछ गैजेट्स बेहद जरूरी हो गए हैं. हालांकि इनमें कुछ गैजेट्स तो फीचर्स के रूप में गाड़ियों के टॉप मॉडल में इनबिल्ट आने लगे हैं और जिन गाड़ियों में ये फीचर्स नहीं हैं, उन्हें आप कम दाम में नजदीक के कार बाजार से खरीदकर अपनी ड्रीम कार में फिट करा सकते हैं. ऐसे में आइए आपको उन गैजेट्स के बारे में बताते हैं, जिनका आपकी गाड़ी में होना बेहद जरूरी है.

डैशकैम: डैशबोर्ड कैमरा आजकल सुरक्षा के लिहाज से बेहद जरूरी गैजेट के रूप में अपनी जगह बना चुका है. ये सेफ्टी के साथ-साथ एंटरटेनमेंट पर्पज से भी जुड़ा है. बहुत सी गाड़ियों के टॉप मॉडल में यह सुविधा पहले से ही इनबिल्ट आने लगी हैं. लेकिन जिन गाड़ियों में यह नहीं है, तो आप उसे लोकल कार मार्केट या फिर ऑनलाइन खरीद सकते हैं. 5000 रुपये तक की प्राइस रेंज में धांसू डैशबोर्ड कैमरा आ जाएंगे. 

सेंटर आर्मरेस्ट: हैचबैक गाड़ियों में आर्मरेस्ट की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस होती है. जिन कारों में ऑटोमोबाइल कंपनियां आर्मरेस्ट नहीं देती हैं, वो आसानी से इसे बाहर से लगवा सकते हैं. गौरतलब है कि आर्मरेस्ट ड्राइवर के कंफर्ट से जुड़ी बेहद जरूरी चीज है, इसलिए ये आपकी गाड़ी में होना ही चाहिए.

टायर इन्फ्लेटर: दूसरे अहम गैजेट की बात करें तो यह टायर इन्फ्लेटर है. इसकी मदद से आप जब मन चाहे, अपनी गाड़ी के टायर का प्रेशर चेक कर सकते हैं. आपका टायर अचानक अगर कभी पंक्चर हो जाए या उसकी हवा निकल जाए तो आप आसानी से हवा डाल सकते हैं. आप बस हजार-दो हजार रुपये की रेंज में बेहतरीन टायर इन्फ्लेटर मिल जाएंगे.

मोबाइल होल्डर: मोबाइल होल्डर को आप डैशबोर्ड पर या शीशे पर चिपता सकते हैं. इसमें मोबाइल फोन बड़े आराम से फिट हो जाता है. इसके साथ होने से आपको ड्राइविंग के दौरान गूगल मैप पर रास्ता देखने में दिक्कत नहीं आएगी. वहीं फोन कॉल या SMS अलर्ट भी आप देख सकते हैं.

गैप फिलर: गैप फिलर को कार में फिट करके इस चिंता से मुक्ति मिल सकती है कि कोई जरूरी चीज सीट के नीचे न गिर जाए. ये बेहद कम दाम में मिल जाता है.

इसी तरह सीट बेल्ट कुशन, वैक्यूम क्लीनर, कार बूट ऑर्गेनाइजर, ब्लाइंड स्पॉट मिरर, वायरलेस फोन चार्जर, पडल लैंप, हेड-अप डिस्प्ले जैसे गैजेट्स को बाहर से खरीदकर अपनी कार में लगवा सकते हैं.

 

Trending news