इस कार कंपनी ने फिर कर दिखाया कमाल, बेच डालीं 10 लाख ऑटोमेटिक गाड़ियां
Advertisement
trendingNow11921249

इस कार कंपनी ने फिर कर दिखाया कमाल, बेच डालीं 10 लाख ऑटोमेटिक गाड़ियां

Maruti Cars: मारुति सुजुकी ऑटोमेटिक कार सेगमेंट में भी मजबूत पकड़ बना चुकी है. कंपनी की 10 लाख से ज्यादा ऑटोमेटिक कारें बिक चुकी हैं.

Maruti Car

Maruti Automatic Cars: मारुति सुजुकी को हम सभी देश की सबसे बड़ी कर निर्माता कंपनी के रूप में देखते हैं, जो सही भी है. बहुत लंबे समय से मारुति सुजुकी देश की नंबर-1 कार निर्माता कंपनी बनी हुई है. यह हर महीने, हर साल सबसे ज्यादा कारें बेचती है. भारतीय कार बाजार का सबसे बड़ा हिस्सा इसी के पास है. मारुति सुजुकी ऑटोमेटिक कार सेगमेंट में भी मजबूत पकड़ बना चुकी है. कंपनी की 10 लाख से ज्यादा ऑटोमेटिक कारें बिक चुकी हैं. बुधवार को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) की ओर से बताया गया कि उसने 10 लाख ऑटोमेटिक कार बिक्री हासिल कर ली है.

10 लाख ऑटोमेटिक कारों की बिक्री का आंकड़ा पार

कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि मारुति सुजुकी ने भारत में टू-पेडल ऑटोमेटिक कार तकनीक को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और 10 लाख ऑटोमेटिक कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. बता दें कि वर्तमान में मारुति सुजुकी अपने 16 मॉडल्स में 4 अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम- ऑटो गियर शिफ्ट (AGS), 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT), स्टीयरिंग माउंटेड पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) और इलेक्ट्रॉनिक-कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन (e-CVT) ऑफर करती है.

अलग-अलग ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की बिक्री में भागीदारी

मारुति सुजुकी ने 2014 में AGS तकनीक पेश की थी, जिसे ग्राहकों ने काफी अपनाया है. आज MSIL द्वारा बेचे जाने वाले ऑटोमेटिक व्हीकल में 65% AGS तकनीक से लैस हैं. AT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की भागीदारी MSIL की कुल ऑटोमैटिक बिक्री में का 27% है जबकि हाइब्रिड ई-सीवीटी ट्रांसमिशन की भागादारी कंपनी की ऑटोमैटिक व्हीकल बिक्री का लगभग 8% है.

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “MSIL की ऑटोमैटिक कार की बिक्री लगातार बढ़ रही है. हम अभी ही वित्त वर्ष 2013-24 में 1 लाख ऑटोमेटिक व्हीकल बिक्री का आंकड़ा छूने के करीब हैं जबकि हम अभी वित्तीय वर्ष के मध्य में हैं. यह वास्तव में हमारे लिए एक जबरदस्त उपलब्धि है.”

Trending news