ये है Maruti Swift का सबसे सस्ता मॉडल, जानें इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में क्या है खास
Advertisement
trendingNow11966302

ये है Maruti Swift का सबसे सस्ता मॉडल, जानें इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में क्या है खास

Maruti Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारतीयों की पसंदीदा कारों में से एक है, इसका क्रेज काफी ज्यादा है और जोरदार माइलेज की वजह से भी इसे काफी पसंद किया जाता है.

ये है Maruti Swift का सबसे सस्ता मॉडल, जानें इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में क्या है खास

Maruti Swift Price: जल्द ही जापान की कार निर्माता कंपनी चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को लॉन्च कर सकती है. दरअसल सुजुकी ने टोक्यो में हुए 2023 जापान मोबिलिटी शो के दौरान इस हैचबैक को शोकेस किया था. जानकारी के अनुसार भारत में अगले साल की शुरुआत में इन्हें लॉन्च किया जाएगा. हालांकि आप अगर मौजूदा स्विफ्ट खरीदना चाहते हैं और अगले साल का इंतजार नहीं कर सकते हैं तो आज हम आपको इसके बेस मॉडल की कीमत और इसकी खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में बड़े आराम से फिट हो जाएगी. 

कौन सा है मारुति सुजुकी स्विफ्ट का बेस मॉडल 

अगर स्विफ्ट के बेस मॉडल की बात करें तो इसका नाम Swift LXI 1.2L 5MT है. अगर बात करें दिल्ली में इस मॉडल के प्राइज की तो ये दिल्ली में 5,99,450 रुपये का है. हालांकि ऑन रोड आने के बाद इसकी कीमत में थोड़ा इजाफा हो जाता है. अगर आपका बजट कम है तो आप भी इस मॉडल को ट्राई कर सकते हैं. 

क्या है खासियत 

स्विफ्ट में कई आधुनिक फीचर्स भी हैं, जिनमें एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, 4.2 इंच कलर ड्राइवर डिस्प्ले, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर शामित हैं.

फीचर 

पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल होल्ड कंट्रोल, ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी हैं. 

पावरट्रेन ऑप्शन

इसमें 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन है, जो 90 पीएस और 113 एनएम जनरेट करता है. इसमें इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर दिया है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन है. इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी है, जिसका पावर आउटपुट 77.5पीएस/98.5एनएम है. इसके दो ट्रिम वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट ऑप्शन है.

 

Trending news