Diesel-CNG क्यों खरीदें! Maruti लॉन्च करने जा रही दो सस्ती कार, 35kmpl का होगा माइलेज
Advertisement
trendingNow11746316

Diesel-CNG क्यों खरीदें! Maruti लॉन्च करने जा रही दो सस्ती कार, 35kmpl का होगा माइलेज

Maruti Upcoming Car Launch: मारुति भारतीय बाजार में अपनी दो पॉपुलर कारों को नए अवतार में लाने जा रही है. इन कारों में आपको Hybrid का विकल्प मिलेगा, जिससे माइलेज भी दमदार मिलने की उम्मीद है.

 

Diesel-CNG क्यों खरीदें! Maruti लॉन्च करने जा रही दो सस्ती कार, 35kmpl का होगा माइलेज

Maruti Swift Hybrid Launch: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 5 जुलाई को भारत में अपनी सबसे महंगी कार Maruti Invicto लॉन्च करने जा रही है. यह Toyota Innova Hycross का रीबैज वर्जन होगी. इससे पहले, हाल ही में कंपनी ने Maruti Fronx और Maruti Jimny को भी लॉन्च किया है. कंपनी यहीं नहीं रुकने वाली. Invicto के बाद कंपनी का फोकस दो सस्ती कार लाने पर होगा. कंपनी अपनी स्विफ्ट हैचबैक और डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान को लॉन्च कर सकती है. आइए इनकी ज्यादा डिटेल्स जानते हैं.

1. मारुति सुजुकी स्विफ्ट:
कंपनी Swift के एक्सटीरियर और इंटीरियर को पूरी तरह से डिजाइन करेगी. और इसे विदेशी धरती पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. नई स्विफ्ट इस साल के आखिरी तक या 2024 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है. इसमें स्वेप्ट बैक LED हेडलैम्प्स, नए डिज़ाइन वाला बम्पर, नए अलॉय व्हील्स और एक ट्वीक्ड रियर एंड होने की संभावना है. अंदर की तरफ, कंफर्ट बढ़ाने के लिए नए जमाने की सुविधाओं दी जा सकती हैं.

इसमें सबसे बड़ा अपडेट हाइब्रिड पावरट्रेन होगा. इसमें 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड विकल्प दिया जाएगा. कंपनी वर्तमान पेट्रोल इंजन को जारी रखेगी. ऐसा भी दावा किया जा रहा है कि हाईब्रिड पावरट्रेन के चलते यह 35kmpl तक का माइलेज दे सकती है. 

2. नेक्स्ट-जेन मारुति सुजुकी डिजायर:
स्विफ्ट की तरह, कंपनी डिजाइर को भी अपडेट करेगी. नई डिजायर में अंदर और बाहर एक बड़ा बदलाव देखने की उम्मीद है. इसे 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है. इसमें भी स्विफ्ट वाला स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड पावरट्रेन इस्तेमाल किया जाएगा. नए फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ इसका इंटीरियर ज्यादा अपमार्केट बन सकता है. बता दें कि एसयूवी कारों के चलते सेडान की बिक्री काफी प्रभावित हुई है. इसके बावजूद मारुति डिजायर फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है. 

Trending news